उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संकट मोचन दरबार में भक्तों ने 'ऑनलाइन पेंटिंग' बनाकर लगाई हाजिरी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में संकट मोचन संगीत समारोह के 97 वर्ष पूर्ण होने पर विश्व विख्यात संकट मोचन मंदिर में वार्षिक समारोह का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान कई कालाकार भगवान की पेंटिंग बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं.

By

Published : Apr 13, 2020, 3:19 PM IST

Updated : Apr 13, 2020, 4:11 PM IST

people made painting on lord hanuman
लोगोंं ने बनाई ऑनलाइन पेंटिंग

वाराणसी: धर्म और अध्यात्म की नगरी काशी में कोरोना वायरस का असर आस्था पर नहीं दिख रहा है. लोग घर में बैठकर अपनी आस्था दिखा रहे हैं. संकट मोचन संगीत समारोह के 97 वर्ष पूर्ण होने पर विश्व विख्यात संकट मोचन मंदिर में वार्षित समारोह का आयोजन किया जा रहा है.

लोगोंं ने बनाई ऑनलाइन पेंटिंग.

समारोह में प्रतिवर्ष आर्ट गैलरी का आयोजन किया जाता है. इस बार यह आर्ट गैलरी भी ऑनलाइन आयोजित की जा रही है. ऑनलाइन एग्जीबिशन का आयोजन किया गया है, जिसमें कोई भी कलाकार ऑनलाइन पेंटिंग बनाकर भगवान संकट मोचन को समर्पित कर सकता है. विभिन्न कलाकार भगवान पवन पुत्र की मनमोहक पेंटिंग बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं. सब कोई अपनी कला के माध्यम से बाबा के दरबार में हाजिरी लगा रहा है.

लोगोंं ने बनाई ऑनलाइन पेंटिंग

इसमें कोई भी ऑनलाइन आवेदन कर सकता है, जिसके लिए हमने एक नंबर भी जारी किया है. राजेश कुमार मूर्तिकार और मानती शर्मा इसके समन्वयक हैं. रेखाचित्र पेंटिंग वालों को ऑनलाइन सर्टिफिकेट दिया जाएगा.
-विजय मिश्र, प्रोफेसर

Last Updated : Apr 13, 2020, 4:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details