उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अस्पताल से नहीं मिले CCTV फुटेज, पीएम-सीएम से गुहार लगाएंगे छन्नूलाल मिश्र

By

Published : May 22, 2021, 11:38 AM IST

पद्म विभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र की पत्नी एवं बेटी की तीन दिनों के अंतराल में कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी. उन्होंने मेडविन हॉस्पिटल पर लापरवाही का आरोप लगाकर सीसीटीवी फुटेज मांगे हैं, लेकिन 20 दिन बीत जाने पर भी उन्हें सीसीटीवी फुटेज नहीं उपलब्ध कराये गए.

पद्म विभूषण छन्नूलाल मिश्रा
पद्म विभूषण छन्नूलाल मिश्रा

वाराणसी: पद्म विभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र की बेटी संगीता मिश्रा की मौत का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिला प्रशासन ने प्रकरण की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गटित की है. 20 दिन बाद भी जांच रिपोर्ट नहीं आने पर परिजन मामले को सीएम-पीएम तक ले जाने की बात कह रहे हैं. परिजनों का आरोप है कि मौत के इतने दिन जाने के बाद भी उन्हें सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध नहीं कराए गए.

मेडविन हॉस्पिटल को बन्द करने की मांग
29 अप्रैल को मेडविन हॉस्पिटल में पद्म विभूषण छन्नूलाल मिश्र की बड़ी बेटी संगीता मिश्र की मौत हो गई थी. परिजनों का आरोप है कि हॉस्पिटल प्रबंधन सात दिन हम लोगों को बेटी से मिलने नहीं दिया गया. जब पूरे मामले में पीएम से गुहार लगाई तो डीएम के मध्यस्थता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात कराई गई. हम लोगों को हमेशा कहा जाता रहा कि संगीता अच्छी है, फिर एक दिन अचानक मौत की सूचना दी जाती है.

जानकारी देते पद्म विभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र.

छन्नूलाल मिश्र की छोटी बेटी नर्मता मिश्रा ने बताया कि हम लोग सिर्फ हॉस्पिटल प्रशासन से सीसीटीवी फुटेज मांग कर रहे हैं. लेकिन अस्पताल प्रशासन फुटेज देने के लिए सामने नहीं आ रहा है. पंडित छन्नूलाल मिश्र के परिवार ने जांच कर मेडविन हॉस्पिटल को बन्द करने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें-पद्म विभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र ने बेटी की मौत पर वीडियो जारी कर मांगा इंसाफ

सदमे में है छन्नूलाल मिश्र का परिवार
नर्मता मिश्रा ने बताया कि इस घटना से पिताजी को सदमा पहुंचा है. तीन दिन के अंदर पत्नी, बड़ी बेटी की मौत से वे काफी चिंतित हैं और रात-रात भर सो नहीं पाते हैं. लिहाजा हमारी मांग है कि हमें सिर्फ सीसीटीवी फुटेज उलब्ध कराया जाए, जिससे पता चल सके कि हमारी बहन का साथ क्या हुआ और कैसे मौत हुई है? मेडविन हॉस्पिटल के डॉक्टर मनमोहन श्याम आखिर हमें सीसीटीवी फुटेज क्यों नहीं देना चाहते.

इसे भी पढ़ें-पद्म विभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र की बेटी का निधन, परिवार ने अस्पताल पर लगाए गंभीर आरोप

पं. छन्नूलाल मिश्र ने बेटी की मौत पर मांगा इंसाफ
छन्नूलाल मिश्र ने मीडिया से बात करते हुए बेटी की मौत पर इंसाफ मांगा है. उन्होंने कहा कि हम सीसीटीवी फुटेज की मांग कर रहे हैं. मिश्र ने आगे बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी एवं सीएम योगी आदित्यनाथ से पूरे मामले को लेकर गुहार लगाएंगे. घटना के बाद घर के लोग सदमें में हैं. वो जानना चाहते हैं कि बेटी के साथ हॉस्पिटल में 7 दिनों तक क्या हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details