उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

24 घन्टे के अंदर शुरू हुआ इजराइल से आया ऑक्सीजन प्लांट

By

Published : May 11, 2021, 10:18 PM IST

यूपी के वाराणसी में ईएसआईसी अस्पताल में इजराइल से आयात किए गए ऑक्सीजन प्लांट को 24 घंटे के अंदर चालू कर दिया गया. इससे लगभग 100 बेड को ऑक्सीजन प्रदान की जा सकेगी.

esic hospital  varanasi
esic hospital varanasi

वाराणसी: जनपद में कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए जिला प्रशासन तमाम कवायद कर रहा है. इसके तहत मरीजों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं. ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए इन दिनों वाराणसी जिला प्रशासन के सहयोग से सभी सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं. इसी क्रम में ईएसआईसी अस्पताल में इजराइल से आयात किए गए ऑक्सीजन प्लांट को 24 घंटे के भीतर चालू कर दिया गया है. इससे लगभग 100 बेड को ऑक्सीजन प्रदान की सकेगी.

24 घंटे के अंदर चालू हुआ 500 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि इजराइल से 500 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट मंगाया गया है, जिसे 24 घंटे के भीतर ईएसआईसी अस्पताल में स्थापित कराया गया है. यह ऑक्सीजन प्लांट लगभग 100 बेड के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध कराएगा. उन्होंने बताया कि इस ऑक्सीजन प्लांट के बाद लगभग 1250 एलपीएम की क्षमता विकसित हो चुकी है. इससे तीन अस्पतालों के 225 बेड के लिए आपूर्ति की जा रही है. उन्होंने बताया कि अगले माह तक सभी सातों सरकारी अस्पतालों को ऑक्सीजन आपूर्ति में आत्मनिर्भर बना दिया जाएगा. अब तक जिले के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, इएसआईसी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो गया है. बीएलडब्ल्यू, रामनगर और मंडलीय अस्पताल में प्लांट लगाने की प्रक्रिया जारी है.

इसे भी पढ़ें-बक्सर और गाजीपुर के बाद अब बलिया में भी मिली गंगा में उतराती लाशें

ABOUT THE AUTHOR

...view details