उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोविड अस्पतालों में फिर शुरू होगी OPD सेवाएं, संक्रमितों की संख्या में कमी

वाराणसी में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कोविड अस्पतालों को बंद कर उनमें ओपीडी सेवाओं को शुरू कराने का निर्णय लिया है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या प्रतिदिन के हिसाब से 50 से भी कम हो गई है. जिसे देखते हुए अस्पतालों में ओपीडी की बहाली का फैसला लिया गया है.

By

Published : Jan 23, 2021, 4:39 PM IST

varanasi
कोविड हॉस्पिटल में शुरू होंगी ओपीडी सेवाएं

वाराणसीः जिले में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कोविड अस्पतालों को बंद कर उनमें ओपीडी सेवाओं को शुरू कराने का निर्णय लिया है. जिले में जिस तरीके से कोरोना संक्रमण को देखते हुए टीकाकरण शुरू कर दिया गया है और वर्तमान में पहले की तुलना में संक्रमित मरीजों की संख्या बेहद कम हो गई है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने लंबे समय से सरकारी और निजी अस्पताल में चल रहे कोविड अस्पताल को बंद कर सामान्य ओपीडी शुरू करने की तैयारियों में जुट गया है.

मरीजों की संख्या 50 से भी कम
वाराणसी में पिछले 10 दिन में प्रतिदिन 50 से भी कम मरीज मिल रहे हैं. यहां तक की मरीजों की संख्या 20 से भी कम होती जा रही है. ज्यादातर मरीज होमआइसोलेशन में हैं. जिसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने बड़े अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं शुरू करने का निर्णय लिया है. जल्द ही इसको लेकर के अधिकारिक घोषणा भी जार कर दी जाएगी.

अभी जिले में हैं 15 कोविड अस्पताल
जिले में सरकारी और निजी अस्पताल मिलाकर कुल 15 कोविड अस्पताल बनाए गए हैं. जहां पर 15 सौ 18 बेड वाले अस्पताल में अभी 14 सौ 76 बेड खाली पड़े हैं. डॉ वीबी सिंह ने बताया कि कोविड अस्पताल में अब मरीज की संख्या में कमी हो गई है. कई अस्पतालों में धीरे-धीरे व्यवस्थाएं सामान्य हो रही हैं. जिससे आम जन को लाभ मिल रहा है. इसी के तहत जिले में दो तीन अस्पतालों को ही कोविड अस्पताल बनाया जाएगा. बाकी में ओपीडी सेवाएं शुरू करने पर विचार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details