उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: लॉकडाउन के कारण एयरपोर्ट पर पसरा सन्नाटा, एक महीने में उतरे तीन विमान

कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन के दौरान यात्री विमानों का आवागमन पूरी तरह बंद है. इस कारण वाराणसी के एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इस समय पूरी तरह सन्नाटा पसरा हुआ है. हालांकि एयरपोर्ट पर अधिकारियों व सुरक्षाकर्मियों की तैनाती ​की गई है, जिससे किसी आपातकालीन स्थिति में समस्या न होने पाए.

By

Published : Apr 29, 2020, 6:01 PM IST

लॉकडाउन के कारण वाराणसी एयरपोर्ट पर पसरा सन्नाटा
लॉकडाउन के कारण वाराणसी एयरपोर्ट पर पसरा सन्नाटा

वाराणसी:वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया है. महामारी को रोकने के लिए विमान सेवा पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. जिले के एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है. लॉकडाउन लागू होने के बाद से अब तक एयरपोर्ट पर सिर्फ तीन विमानों का ही आवागमन हुआ है.

एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मंगलवार शाम को एक एयर एंबुलेंस उतरी. एयर एंबुलेंस से शहर की एक 65 वर्षीय महिला को दिल्ली में इलाज के लिए भेजा गया. महिला के लिवर में समस्या थी जिसका इलाज दिल्ली के डाक्टरों के माध्यम से किया जा रहा था. मंगलवार को स्थिति खराब होने के बाद महिला को एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया. लॉकडाउन लागू किए जाने के बाद एयरपोर्ट पर यह तीसरा विमान उतरा.

आम दिनों में एयरपोर्ट पर 85 से 90 उड़ानों से करीब 10 से 12 हजार यात्रियों का आवागमन प्रतिदिन होता था. लॉकडाउन के चलते एयरपोर्ट पर यात्री विमानों का आवागमन पूरी तरह से बंद है. ऐसे में 6 अप्रैल को एक एटीआर विमान से बीएचयू में कोविड 19 की जांच से सम्बंधित किट व मेडिसिन मंगाई गई थी. जबकी 28 मार्च को एक एयर एम्बुलेंस आई थी. एयरपोर्ट पर विमानों का आवागमन पूरी तरह से बंद है लेकिन एटीसी, फायर, सीएनएस और एयरपोर्ट के अधिकारियों और सीआईएसएफ के जवानों की तैनाती ​की जा रही है जिससे किसी आपातकालीन विमान की लैंडिंग में समस्या न होने पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details