उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ओमप्रकाश राजभर बोले- मैं योगी जी से नहीं डरता हूं, मुकदमा लिखना हो तो लिख दें, जो हाथ मेरे ऊपर उठेगा मैं उसको कटवा दूंगा

वाराणसी पहुंचे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए भागीदारी संकल्प मोर्चा और समाजवादी पार्टी के गठबंधन की घोषणा 27 अक्टूबर को मऊ के हलधरपुर मैदान में अखिलेश यादव करेंगे.

By

Published : Oct 21, 2021, 7:13 PM IST

Updated : Oct 21, 2021, 9:57 PM IST

ओमप्रकाश राजभर
ओमप्रकाश राजभर

वाराणसी: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर गुरुवार को वाराणसी पहुंचे. यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से भेंट के संबंध में बात की. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी ने अमन चैन बिगाड़ रखा है, इससे जनता को निजात दिलाना है. जो पत्रकार सच दिखा रहे हैं, उनके खिलाफ सरकार की तरफ से मुकदमे लिखे जा रहे हैं. ऐसी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए भागीदारी संकल्प मोर्चा और समाजवादी पार्टी के गठबंधन की घोषणा 27 अक्टूबर को मऊ के हलधरपुर मैदान में अखिलेश यादव आएंगे, वहीं पर इसकी घोषणा होगी.

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि हमारे यहां सीट का कोई झगड़ा नहीं है. झगड़ा है तो जनता जो महंगाई से त्राहिमाम कर रही है उससे है महंगाई और भ्रष्टाचार से है, प्रदेश में अमन चैन होना चाहिए और हिंदू-मुसलमान में जो नफरत फैलाई जा रहा है उसको लेकर लड़ाई है. उन्होंने मीडिया की सराहना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की राजनीति आप लोगों के बल पर है. आप लोगों के ने ओमप्रकाश राजभर एक ऐसा व्यक्ति पैदा कर दिया है जो कि जिसके साथ जाएगा उसकी सरकार बनेगी.

ओमप्रकाश राजभर

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि पहले हमने भाजपा के साथ गठबंधन किया तो बीजेपी की सरकार बन गई. अब हमने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है तो उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी. आगरा में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के मामले पर उन्होंने कहा कि 'सैंया भए कोतवाल अब डर काहे का'. उन्होंने कहा कि प्रदेश की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने वाले गृह राज्य मंत्री और उनके बेटे ही खुद 3-3 लोगों की हत्या करते हैं और 9 लोगों की हत्या हो जाती हैं. इसके बावजूद प्रदेश सरकार उनकी गिरफ्तारी नहीं करती और आरोपी को बचाने का काम करती है. उसके बाद जब सुप्रीम कोर्ट का डंडा चलता है तब उनकी गिरफ्तारी हो रही है. ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि सरकार अपराधी को बचाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि देश की जनता को अनियमितताओं से निजात दिलाने के लिए हम लोगों ने मोर्चा बना दिया है और 27 अक्टूबर को इसकी घोषणा हो जाएगी, उसी दिन इस सरकार की विदाई तय हो जाएगी.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से बुधवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष और संकल्प भागीदारी मोर्चा के संयोजक ओमप्रकाश राजभर ने मुलाकात की थी. सूत्रों के अनुसार दोनों दलों के बीच यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) को लेकर गठबंधन पर शुरुआती बातचीत हुई थी. समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में ओमप्रकाश राजभर के संकल्प भागीदारी मोर्चे के साथ जुड़े अन्य दलों को जोड़ने और गठबंधन को लेकर भी बातचीत हुई. हालांकि औपचारिक रूप से अभी संकल्प भागीदारी मोर्चे के कौन कौन से दल सपा के साथ गठबंधन करेंगे इस पर सहमति नहीं बन पाई है. बता दें कि अखिलेश यादव से मुलाकात के दौरान ओमप्रकाश राजभर के साथ उनके बेटे अरविंद राजभर भी उपस्थित रहे.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर आज सोनभद्र पहुंचे. रॉबर्टसगंज के रामलीला मैदान में आयोजित अधिकार सम्मेलन में हिस्सा लेते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा पूरे प्रदेश में 1700 थाने हैं. इन स्थानों पर पिछड़ी जाति के लोग नहीं तैनात हैं, आखिर उनका हिस्सा कहां गया. भोजपुरी भाषा में तंज कसते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा मैं योगी जी से नहीं डरता हूं, मुकदमा लिखना हो तो लिख दें, जो हाथ मेरे ऊपर उठेगा मैं उसको कटवा दूंगा. इसके अलावा राजभर ने सीएम योगी को अपशब्द भी कहे. राजभर ने कहा कि 2022 जहां भीख मांगने की ट्रेनिंग दी जाती है वहां योगी जी को ही भेज दूंगा.

Last Updated : Oct 21, 2021, 9:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details