उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसीः अधिकारियों ने मनाया प्रधानमंत्री का जन्म दिवस, किया पौधरोपण

यूपी के वाराणसी जिले में अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस मनाया. इस अवसर पर अधिकारियों ने प्रधानंत्री द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के नाम पर पौधरोपण किया. कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि मलिन बस्तियों में खाद्य सामग्री बांटी गई.

By

Published : Sep 17, 2020, 5:30 PM IST

पौधरोपण करते अधिकारी
पौधरोपण करते अधिकारी

वाराणसीः संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रशासनिक अधिकारियों ने अनोखे अंदाज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस मनाया. अधिकारियों ने प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के नाम पर पौधरोपण किया. साथ ही बनारस में काम कर रही विभिन्न संस्थाओं को भी पौधे उपलब्ध कराए गए हैं और उन्हें कहा गया है कि प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के अवसर पर इन पौधों को लगाकर और इनका संरक्षण भी किया जाए.

दरअसल भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर सेवा सप्ताह हर साल की भांति इस साल भी मना रही है. जिले में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इसी के तहत अधिकारियों ने भी अपनी ओर से एक पहल की. इसके तहत वाराणसी में जो भी स्वयंसेवी संस्थाएं काम कर रही हैं, उन्हें प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में पौधे दिए गए और उन पौधों को लगाने और उनके संरक्षण की जिम्मेदारी दी गई. कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि मलिन बस्तियों में जाकर खाद्य सामग्री बांटी गई.

वहीं घाटों पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. किसी ने गुब्बारे से पूरा घाट सजाया है तो किसी ने पटाखे और ढोल नगाड़े बजाकर प्रधानमंत्री को बधाइयां दीं. वहीं प्रशासन ने भी नए तरीके से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस मनाया है. अधिकारियों का मानना है कि प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में अगर हम उन गरीबों तक खाद्य सामग्री पहुंचा सकें, जिन्हें उनकी बेहद जरूरत है तो कहीं न कहीं प्रधानमंत्री का हर गरीब तक भोजन का सपना सफल हो सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details