उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अधिकारी और नेता हो गए है बेपरवाह: सुभाष यादव

यूपी के वाराणसी में अजगरा विधानसभा के चोलापुर में क्षेत्र पंचायत की अंतिम बैठक संपन्न हुई. चोलापुर ब्लाक प्रमुख सुभाष यादव ने उच्च अधिकारियों सहित जिला पंचायत सदस्य, विधायक, सांसद आदि पर लापरवाही का आरोप लगाया. इस अवसर पर बिजली विभाग से किसी भी प्रतिनिधि के न आने पर भी लोगों ने नाराजगी जताई.

By

Published : Feb 7, 2021, 10:42 AM IST

क्षेत्र पंचायत की अंतिम बैठक संपन्न.
क्षेत्र पंचायत की अंतिम बैठक संपन्न.

वाराणसी:अजगरा विधानसभा के चोलापुर में क्षेत्र पंचायत की अंतिम बैठक संपन्न हुई. चोलापुर ब्लाक प्रमुख सुभाष यादव ने उच्च अधिकारियों सहित जिला पंचायत सदस्य, विधायक, सांसद आदि पर लापरवाही का आरोप लगाया. इस अवसर पर बिजली विभाग से किसी भी प्रतिनिधि के न आने पर भी लोगों ने नाराजगी जताई.

इसके अलावा जिला कृषि अधिकारी के प्रतिनिधि के रूप मे खण्ड तकनीकी प्रबंधक देवमणि त्रिपाठी ने कृषि विभाग की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी. साथ ही कृषि विभाग की ओर से चोलापुर ब्लाक में कराये गये कार्यों की रूप रेखा प्रस्तुत की. उन्होंने नमामि गंगे योजना, आत्मा योजना, फार्म स्कूल के साथ ही प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना की स्थिति व इसके संचालन में आ रही तकनीकी समस्याओं के निराकरण पर चर्चा की. साथ ही कृषि यंत्रों पर मिलने वाली छूट के लिए कृषि पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने की बात कही, जिसमें 2,500 रुपये शुल्क लिए जाने की बात भी बताई और कृषि यंत्र सब्सिडी के साथ वापस कर दी जाएगी.

सहकारिता विभाग के रविंद्रनाथ ने बताया कि एकमुश्त समझौता योजना के तहत 1997 से पूर्व किसानों के लोन जो सहकारी समितियों से लिए गए हैं. उसमें काफी छूट दी जा रही है और उसके बाद के ऋण पर भी विशेष छूट योजनाएं चल रही हैं. जिसका लाभ किसानों को लेना चाहिए. बैठक में प्रमुख रूप से वीडियो चोलापुर कौशल कुमार सिंह, डॉक्टर आर. बी. यादव, एडीओ कृषि शिवदास, विनोद चौबे, राजकिशोर, श्रीनिवास श्रीवास्तव, सुशील सिंह, राजेश शुक्ला, जयप्रकाश प्रधान,अनीश सिंह,दीपक सिंह उपस्थित रहे.

इसे भी पढे़ं-पंचायत चुनाव: गांव की सियासत, पुलिस के लिए बड़ी चुनौती

ABOUT THE AUTHOR

...view details