उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

1 जून से शुरू होगा ट्रेनों का संचालन, पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल ने जारी की गाइडलाइन

एक जून से आम नागरिकों के लिए ट्रेनों का परिचालन हो रहा है. स्टेशन परिसर में केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को प्रवेश दिया जाएगा. यात्रियों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है.

By

Published : May 30, 2020, 4:39 PM IST

Updated : May 30, 2020, 4:45 PM IST

etv bharat
पूर्वोत्तर रेलवे.

वाराणसी: भारतीय रेलवे आम नागरिकों के लिए एक जून से 200 यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू करने जा रही है. 1 जून से चलने वाली ट्रेनों की रेलवे ने लिस्ट भी जारी कर दी है. यह 200 यात्री ट्रेनें पहले से चलाई जा रहीं 15 स्पेशल ट्रेनों और श्रमिक ट्रेनों के अतिरिक्त चलेंगी.

मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन से चलने वाली गाड़ी संख्या 02559 मंडुवाडीह से नई दिल्ली तक स्पेशल शिवगंगा एक्सप्रेस मंडुवाडीह के प्लेटफार्म संख्या 08 से अपने निर्धारित समय पर चलेगी. वहीं नई दिल्ली से मंडुवाडीह आने वाली गाड़ी संख्या 02560 शिवगंगा एक्सप्रेस प्लेटफार्म संख्या 08 पर आएगी.

स्टेशन पर आने और जाने के रास्ते निर्धारित
मंडुवाडीह स्टेशन पर प्रवेश के लिए यात्रियों को मंडुवाडीह स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार पर आना होगा. इसी द्वार से यात्रियों को बाहर जाना होगा. गाजीपुर स्टेशन पर यात्रियों को मुख्य प्रवेश द्वार से स्टेशन आना होगा. साथ ही मुख्य द्वार पर निर्धारित निकास द्वार से स्टेशन के बाहर जाना होगा. इसी प्रकार छपरा एवं वाराणसी मंडल के छपरा, बलिया, आजमगढ़, प्रयागराज, रामबाग, सीवान, देवरिया सदर, मऊ और अन्य सभी स्टेशनों पर मुख्य द्वार से ही प्रवेश एवं निकास की अनुमति होगी.

सिर्फ इन्हें ही मिल सकेगा प्रवेश
उक्त ट्रेनों से यात्रा करने के लिए रेलवे प्रशासन द्वारा जारी पैसेंजर गाइडलाइंस के अनुसार ट्रेन खुलने के 90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचना होगा. केवल कन्फर्म टिकट के यात्रियों को ही ट्रेनों में प्रवेश दिया जायेगा. बिना टिकट के स्टेशन परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

दिशानिर्देश का करना होगा पालन
यात्रा के दौरान सभी यात्रियों को मास्क पहनना होगा. साथ ही स्टेशन और ट्रेनों के अंदर भी समाजिक दूरी का पालन करना होगा. अपने गंतव्य पर पहुंचने पर यात्रियों को राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा निर्धारित स्वास्थ्य प्रोटोकाल का पालन करना होगा.

Last Updated : May 30, 2020, 4:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details