उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी सिटी रेलवे स्टेशन का बदलेगा स्वरूप, जीएम ने किया निरीक्षण

By

Published : Dec 11, 2020, 5:34 PM IST

वाराणसी सिटी रेलवे स्टेशन को विकसित करने की तैयारियां रेलवे प्रशासन ने शुरू कर दी हैं. पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम विनय कुमार त्रिपाठी वाराणसी सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचे और स्टेशन का निरीक्षण किया. साथ ही संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए.

जीएम ने किया निरीक्षण.
जीएम ने किया निरीक्षण.

वाराणसी:रेलवे स्टेशनों की छवि बदलने के साथ यात्री सुविधाओं को बढ़ाने का काम तेजी से चल रहा है. कैंट रेलवे स्टेशन को मेट्रो सिटीज की तर्ज पर हाई-फाई बनाने का काम जोर-शोर से आगे बढ़ाया जा रहा है. वहीं, मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का विस्तार भी किया जा रहा है. इसके बाद अब वाराणसी सिटी रेलवे स्टेशन को भी विकसित करने की तैयारी शुरू हो गई है. पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम विनय कुमार त्रिपाठी अधिकारियों के साथ वाराणसी सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचे. उन्होंने स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाएं बढ़ाए जाने के साथ ही स्टेशन के विस्तार की रूपरेखा खींची.

टर्मिनल स्टेशन के रूप में होगा विकसित
पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम विनय कुमार त्रिपाठी ने शुक्रवार को वाराणसी सिटी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. साथ में मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार के साथ अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. जीएम ने वाराणसी सिटी स्टेशन को टर्मिनल स्टेशन के रूप में विकसित करने की योजनाओं की प्रगति देखी. साथ ही सिटी स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुख-सुविधाओं की समीक्षा की.


स्टेशन पर होंगे तमाम कार्य
जीएम विनय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि उन्होंने सिटी स्टेशन पर नए पैदल ऊपरी गामी पुल, नवीन प्लेटफार्म, डारमेट्री, विशिष्ट कक्ष, सामान्य यात्री हॉल और यार्ड रिमॉडलिंग से संबंधित विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया और काम में तेजी लाने के निर्देश दिए.

नहीं होगा रेलवे का निजीकरण
महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने रेलवे के निजीकरण का खंडन किया और बताया कि सिटी स्टेशन को टर्मिनल स्टेशन के रूप में परिवर्तित होने के बाद गाड़ियों की संख्या में वृद्धि की जाएगी. इस दौरान उन्होंने खर्च कम कर संसाधनों के सदुपयोग से रेल राजस्व बढ़ाने पर बल दिया.

इसे भी पढे़ं-यात्रीगण कृपया ध्यान दें: वाराणसी जंक्शन पर अब तेलुगु में भी होगा अनाउंसमेंट

ABOUT THE AUTHOR

...view details