उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

New year Celebrations: नए साल के जश्न में पड़ेगा भंग, रात 11 बजे के बाद निकले तो होगी कार्रवाई

कोरोना के नए वेरिएंट के बीच न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए होटल, रेस्टोरेंट और क्लब की तरफ से जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. 31 दिसंबर रात 11 बजे से पहले ही न्यू ईयर पार्टी सेलिब्रेशन को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. दरअसल, कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते केसेज को देखते हुए शासन की तरफ से नाइट कर्फ्यू सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया गया है.

By

Published : Dec 31, 2021, 12:51 PM IST

नए साल के जश्न में पड़ेगा भंग
नए साल के जश्न में पड़ेगा भंग

वाराणसी: जहां नए वर्ष-2022 के स्वागत के लिए शहर के रेस्टोरेंट, होटल ,मॉल पूरी तरह सज गए हैं. वहीं वाराणसी की गलियों से लेकर सड़कों पर नए वर्ष के स्वागत के लिए रंगोलियां बनाई जाती है. हर कोई नए वर्ष की तैयारियों में जुट गया है. लेकिन इस वर्ष कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने व रात्रि कालीन कर्फ़्यू का पालन कराने के लिए वाराणसी कमिश्नरेट की पुलिस आज शाम से ही सड़कों पर उतर जाएगी. वहीं रात्रि 11 बजे के बाद बिना वजह सड़कों पर दिखने वालों पर कार्रवाई भी होगी. वहीं घाटों पर भी विशेष चौकसी बरती जाएगी.

डीजे बजाने पर होगी कार्रवाई
वहीं अपार्टमेंट और आवासीय परिसरों में नए साल की खुशियां रात 11 बजे तक ही मना सकते हैं. इसके बाद किसी भी तरह के आयोजन पर रोक रहेगी. पुलिस के अनुसार गली, मोहल्ले और कालोनियों में आतिशबाजी और डीजे बजाने वाले रात 10 बजे के बाद डीजे का संचालन नही कर सकेंगे. अतिशबाजी पर रोक रहेगी.

नए साल के जश्न में पड़ेगा भंग

इसे भी पढ़ें-New year Celebrations: प्लम पुडिंग से करें अपनों का मुंह मीठा

वहीं डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने बताया कि रात्रि कर्फ्यू के साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया जाएगा. रात 11 बजे के बाद सड़कों पर बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं मॉस्क की चेकिंग भी कराई जाएगी. शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की टीमें गठित की गई हैं. जो शहर के भीड़ भाड़ वाले स्थानों, बाजारों और चौराहों पर शाम छह बजे से ही मुस्तैद रहेगी.

नए साल के जश्न में पड़ेगा भंग

वहीं शराब पीकर वाहन चलाने वालों की खैर नही है. ब्रेथ एनालाइजर से शराब पीने वालों की चेकिंग कराई जाएगी. होटल और रेस्टोरेंट वालों को भी हिदायत दी गई है कि रात 11 बजे के बाद पार्टी जैसे आयोजन नहीं होने चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details