उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लापरवाहीः वाराणसी में टूटे इंसुलेटर से हो रही विद्युत आपूर्ति

वाराणसी में टूटे हुए इंसुलेट व जम्फर से लटका हाईटेंशन तार विद्युत विभाग के विकास व सुचारू रूप से जनता को विद्युत आपूर्ति बहाल करने की दावों की पोल खोल रहा है. ताजा मामले में शनिवार को शॉट शर्किट के कारण एलटी तार भी गिर गयी. संयोग अच्छा रहा कि हाईटेंशन लाइन की तार नहीं गिरी.

By

Published : Dec 13, 2020, 8:55 AM IST

टूटे इंसुलेटर से हो रही विद्युत आपूर्ति
टूटे इंसुलेटर से हो रही विद्युत आपूर्ति

वाराणसीः जिले के सेवापुरी-मॉडल विकास खण्ड सेवापुरी में विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां के ग्राम पंचायत सोनबरसा में टूटा हुआ इंसुलेटर व जम्फर के सहारे हाईटेंशन विद्युत की सप्लाई की जा रही है. जिससे कभी भी हादसा हो सकता है.

टूटे हुए इंसुलेट व जम्फर से लटका तार हाईटेंशन तार विद्युत विभाग के विकास व सुचारू रूप से जनता को विद्युत आपूर्ति बहाल कराने की दावों की पोल खोल रहा है. वहीं गांव के रहने वाले मणिभूषण तिवारी ने बताया कि सेवापुरी विद्युत उपकेन्द्र पर विगत कई माह से टूटे हुए इन्सुलेटर व जम्फर के सहारे लटके हुए हाइटेंशन की तार को दुरुस्त करने के लिए शिकायत की जा रही है. लेकिन विभाग के लोग समस्या का समाधान करना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं.

वहीं शनिवार को शॉट शर्किट के कारण एलटी तार भी गिर गयी. संयोग अच्छा रहा कि हाईटेंशन लाइन की तार नहीं गिरी. नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. लटके हुए हाइटेंशन लाइन की तार में विद्युत प्रवाह सुचारू रूप से चालू है.

बना हुआ है हादसे का डर

कभी भी अगर जम्फर जला तो वह खेत में काम कर रहे किसानों के ऊपर गिर सकता है. वहीं ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को चेतावनी दी है कि अगर विभाग 2 दिनों में लटके हुए एचटी तार व इन्सुलेटर को दुरुस्त नहीं करवाया तो ग्रामीण सेवापुरी उपकेन्द्र पर विरोध प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे. वहीं इस सम्बंध में अवर अभियंता राजकुमार ने बताया कि ग्रामीणों के समस्या का समाधान करना प्रथम प्राथमिकता होती है जल्द ही समस्या का समाधान करा दिया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details