उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना को लेकर सख्त दिखे मंत्री नीलकंठ तिवारी, दिए ये आदेश

By

Published : Apr 26, 2021, 8:38 AM IST

राज्य के पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने वाराणसी में कोरोना मरीजों से इलाज के नाम पर अधिक पैसे लिए जाने पर नाराजगी जताई है. उन्होंने इस मामले में जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर को कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

नीलकंठ तिवारी
नीलकंठ तिवारी

वाराणसी:उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने कोरोना मरीजों से अधिक धनराशि लिये जाने की शिकायत पर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. मरीजों और उनके परिजनों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए उन्होंने जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर को आदेशित किया है.

इसे भी पढ़ें:बनारस घराने के शास्त्रीय गायक पद्मभूषण पंडित राजन मिश्र का निधन

निर्धारित धनराशि से अधिक पैसा न लें अस्पताल : पर्यटन मंत्री

मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार की व्यवस्था सुचारू रूप से कराए जाने पर जोर दिया. साथ ही किसी भी प्रकार की अवैध धन उगाही न हो, इसके लिए भी आदेश दिया है. उन्होंने पुलिस कमिश्नर से कहा कि इस पर पैनी नजर रखवायी जाए. इसके अलावा उन्होंने शहर में उपलब्ध ट्रस्ट के चिकित्सालयों यथा-सेवासदन, मारवाड़ी, जनकल्याण आदि में ऑक्सीजन व्यवस्था कराकर वहां मरीजों के इलाज की व्यवस्था पर भी जोर दिया.


लोगों से की अपील

नीलकंठ तिवारी ने जन सामान्य से अपील करते हुए कहा कि इस महामारी के दौर में लोग मास्क का प्रयोग अवश्य करें. सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर ही रहें, क्योंकि कोरोना से बचाव का यह मूल मंत्र है. इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई न बरती जाए. आवश्यकता होने पर ही घरों से बाहर निकलें, अन्यथा घरों में ही सुरक्षित रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details