उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री के दर्शन के लिए उमड़ा भक्तों का सैलाब

नवरात्र के पहले दिन माता शैलपुत्री के दर्शन-पूजन करने की मान्यता है. नगरी काशी में देवी मां के दर्शन करने के लिए देर रात से देवालय में भीड़ लगी रही. मंदिर में श्रद्धालुओं ने देवी मां की पूजा-अर्चना कर दर्शन किये.

By

Published : Apr 2, 2022, 11:30 AM IST

etv bharat
माता शैलपुत्री

वाराणसी:आज से चैत्र नवरात्र के पावन पर्व की शुरुआत हो गई है. नवरात्र के पहले दिन माता शैलपुत्री के दर्शन-पूजन करने की मान्यता है. जनपद के अलाईपुर स्थित माता शैलपुत्री के दर्शन करने के लिए भक्तों का तांता लगा रहा. मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की लंबी कतारें देखने को मिलीं. साथ ही भक्ति-भाव से लोगों ने माता के जयकारे लगाए. इससे मंदिर में भक्तों की आवाज गूंज उठी.

नगरी काशी में देवी मां के दर्शन करने के लिए देर रात से देवालय में भीड़ लगी रही. मंदिर में श्रद्धालुओं ने देवी मां की पूजा-अर्चना की. जनपद में बना मां शैलपुत्री का मंदिर बहुत प्रचीन है. यह मंदिर इतना पुराना है कि लोगों को भी नहीं पता इसकी स्थापना कब और किसने की थी. दर्शन के लिए आए भक्तों ने बताया कि यहां मांगी गई हर एक मुराद पूरी हो जाती है.

माता शैलपुत्री

नवरात्रि के पहले दिन मां विंध्यवासिनी के दर्शन को उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़


मां शैलपुत्री मंदिर के सेवादार पंडित बच्चेलाल महराज ने जानकारी दी. नवरात्रि के पहले दिन माता शैलपुत्री का दर्शन करने का विधान है. कोरोना काल के समय भक्तों की भीड़ कम हो गई थी, लेकिन इस बार श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी हुई हैं.



ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details