उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गंगा दशहरा पर काशी में नमामि गंगे का नया महाभियान ' एक घाट चलो चलें मोदी के साथ '

गंगा दशहरा के पावन पर्व पर काशी के दशाश्वमेध घाट पर एक अभियान ' जिसका उद्देश्य गंगा को स्वच्छ और निर्मल गंगा बनाना है.

By

Published : Jun 9, 2022, 4:52 PM IST

etv bharat
गंगा दशहरा काशी

वाराणसीःगंगा दशहरा के पावन पर्व पर काशी के दशाश्वमेध घाट पर एक अभियान 'एक घाट चलो चलें मोदी के साथ' का आगाज हुआ है. इस अभियान का उद्देश्य है कि अविरल-निर्मल गंगा के संकल्प को साकार करना है. दशाश्वमेध घाट पर काशी क्षेत्र के संयोजक ने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूकता करके अविरल निर्मल गंगा का संकल्प दिलाया.

बुद्धवार को काशी के दशाश्वमेध घाट पर गंगा दशहरा के पावन पर्व पर नमामि गंगे संयोजक राजेश शुक्ला ने नमामि गंगे के सदस्यों के साथ गंगा आरती की. इसके बाद लोगों के साथ संकल्प गंगा तलहटी की सफाई और निर्मलीकरण की कामना के साथ गंगा का दुग्धाभिषेक किया. वहीं सभी सदस्यों को गंगा तलहटी की सफाई करता देख गंगा स्नान करने आए आस्थावान लोगों में भी स्वच्छता जागृति हुई. जिससे वे लोग स्वच्छता में जुट गए. जिसके बाद लोगों ने भी स्वच्छता के प्रति अविरल निर्मल गंगा का संकल्प लिया.

काशी दशाश्वमेध घाट

गंगा दशहरा पर जितेंद्र त्यागी ने किया गंगा स्नान, 'सनातन धर्म की रक्षा करना ही मकसद'

वहीं नमामि गंगे संयोजक ने कहा कि इस अभियान के संकल्प से मां गंगा को प्रदूषण मुक्त कराना है. इस अभियान के तहत जन जागरण स्वच्छता का अभियान चलाया जाएगा. दशाश्वमेध घाट से शुरू किया गया यह अभियान दिन प्रतिदिन आगे बढ़ेगा. नमामि गंगे के बैनर तले शुरू किया गया 'एक घाट चलो चलें मोदी के साथ'अभियान से जन-जन को जोड़ने की कोशिश की जाएगी.

काशी दशाश्वमेध घाट

इस आयोजन में प्रमुख रूप से काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला, सारिका गुप्ता, बीना गुप्ता, सोनू जी, डॉ पीयूष पांडेय, रेखा विश्वकर्मा, पंकज अग्रहरि, बबलू सिंह आदि उपस्थित रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details