उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: नमामि गंगे के सदस्यों ने भगवान शंकर को गंगा जल अर्पित किया

यूपी के वाराणसी में सावन के प्रथम सोमवार को गायघाट पर नमामि गंगे के सदस्यों ने राष्ट्रध्वज लेकर भगवान शंकर और मां गंगा की आरती की. साथ ही गंगा तट पर मौजूद शिवलिंग का जलाभिषेक भी किया.

By

Published : Jul 6, 2020, 4:33 PM IST

etv bharat
नमामि गंगे ने भगवान शंकर को किया गंगा जल अर्पण

वाराणासी: जिले में सावन के प्रथम सोमवार को गायघाट हर-हर महादेव के उद्घोष से गूंज उठा. नमामि गंगे के सदस्यों ने राष्ट्रध्वज लेकर भगवान शंकर और मां गंगा की आरती की. उन्होंने गंगा तट पर मौजूद शिवलिंग का जलाभिषेक किया गया. सदस्यों ने शिव तांडव एवं द्वादश ज्योतिर्लिंगों का पाठ कर महादेव से कोरोना के विनाश की गुहार लगाई गई. चाइना को सद्बुद्धि देने के लिए प्रार्थना की गयी.

लाउडस्पीकर से कोरोना के बचाव की जानकारी दी गई. प्रत्येक व्यक्ति से मास्क पहनने और स्वच्छता बनाए रखने का आग्रह किया गया. साथ ही लोगों से अपील की गई कि बेवजह घरों से बाहर न निकलें. अति आवश्यक होने पर 2 गज की दूरी का पालन करें.

नमामि गंगे (गंगा विचार मंच) संयोजक राजेश शुक्ला ने सभी को गंगा और घाटों की स्वच्छता का संकल्प दिलाया. उन्होंने कहा कि महादेव शिव शंकर की जटाओं में समाहित होकर गंगा पृथ्वी पर आई हैं. प्रत्येक व्यक्ति को भारत की आत्मा गंगा का ह्रदय की संपूर्ण संवेदनाओं के साथ संरक्षण करना होगा. मां गंगा मोक्षदायिनी के साथ-साथ जीवनदायिनी भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details