उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 31, 2020, 7:22 PM IST

ETV Bharat / state

वाराणसी: तीन तलाक कानून को हुए एक साल, मुस्लिम महिलाओं ने मनाया जश्न

तीन तलाक कानून को बने हुए करीब एक साल हो गए हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मुस्लिम महिलाओं ने बीजेपी कार्यालय पहुंचकर जश्न मनाया.

muslim women celebrate one year of triple talaq law
मुस्लिम महिलाओं ने मनाया जश्न.

वाराणसी: देश में तीन तलाक अवैध घोषित किए जाने के लगभग करीब एक साल हो गए हैं. इस मौके पर शुक्रवार को मुस्लिम महिलाओं ने बीजेपी कार्यालय पहुंचकर जश्न मनाया. साथ ही प्रधानमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया. वहीं आगामी रक्षाबंधन को देखते हुए सांकेतिक तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिठाई खिलाई और राखी बांधकर अपनी भावनाओं को जताने की कोशिश की.

मुस्लिम महिलाओं ने मनाया जश्न.

दरअसल, पिछले साल एक अगस्त की तारीख को तीन तलाक बिल लाया गया था, जिसके बाद तीन तलाक को गैर-कानूनी करार दे दिया गया. वहीं इसके एक साल पूरे होने पर मुस्लिम महिलाओं में उत्साह सीधे तौर पर देखा जा सकता है. महिलाओं का मानना है कि जिस तरीके से तीन तलाक को लेकर देश में हंगामा खड़ा हुआ था और प्रधानमंत्री ने हंगामे के बीच तीन तलाक को अवैध घोषित करते हुए कानून बनाया, उसे लेकर मुस्लिम महिलाएं बेहद खुश हैं.

मुस्लिम महिलाएं अपनी भावनाएं जताने के लिए शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पहुंची और सांकेतिक रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधी. साथ ही उन्हें मिठाई खिला कर अपनी खुशी का इजहार किया.

विपक्ष द्वारा ढेरों आरोपों के बाद भी तीन तलाक जैसे मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी बेहद गंभीर रही और इसे हटाने के लिए हमेशा तत्पर रही. यही वजह रही कि जब केंद्र में भारतीय जनता पार्टी का कार्यकाल आया तो उसने तीन तलाक को अवैध घोषित किया और कानून बनाया. वहीं तीन तलाक कानून बनाए जाने के बाद मुस्लिम महिलाओं में खुशी की लहर दौड़ गई.

ये भी पढ़ें:वाराणसी: BHU में कोरोना वायरस की दवा का होगा ट्रायल

मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि वे अपनी खुशी का इजहार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भाई मानकर उनकी कलाई पर राखी बांधने के लिए आई हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम तीन तलाक की बरसी पर पीएम मोदी को धन्यवाद विज्ञापित करना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details