उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

काशी विद्यापीठ के वीसी की फर्जी ईमेल आईडी बनाकर शिक्षकों से मांगे रुपये

By

Published : Jun 10, 2020, 10:56 PM IST

Updated : Jun 11, 2020, 11:22 AM IST

वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति के नाम पर बनी फर्जी ईमेल आईडी से शिक्षकों से पैसे मांगने का मामला सामने आया है. इस मामले की जानकारी होने पर कुलपति ने इसकी शिकायत साइबर सेल से की है.

money demanded from teachers through fake email id of vice chancellor of kashi vidyapith
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति के फर्जी मेल आई से शिक्षकों से मांगे गए रुपये.

वाराणसी: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के प्रशासनिक महकमे में उस समय हड़कंप मच गया, जब विश्वविद्यालय में कुलपति के नाम से शिक्षकों से पैसे मांगने का मामला प्रकाश में आया. अज्ञात के द्वारा कुलपति के नाम की ईमेल आईडी के जरिए कई शिक्षकों को मेल कर रुपये और सामान मांगे गए हैं. इस मेल के नीचे सादर के पश्चात कुलपति का नाम लिखा गया है. जब शिक्षकों ने इसकी सूचना प्रोक्टोरियल ऑफिस में दी, तब जाकर मामले का खुलासा हुआ.

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में कुलपति के नाम पर शिक्षकों से रुपये की डिमांड

ईटीवी भारत से बातचीत में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर टीएन सिंह ने बताया कि 'मुझे विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय के शिक्षकों के द्वारा यह बात पता चली कि मेरे नाम से कुछ पैसे की डिमांड की गई है. इस मामले का संज्ञान लेते हुए सिगरा थाने व साइबर सेल में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. मुझे उम्मीद है कि जल्द ही इस मामले का खुलासा हो जाएगा.

वाराणसी: मंदिरों के खुले कपाट, नहीं मिल रहे फूलों के खरीददार

कुलपति प्रोफेसर टी.एन. सिंह ने बताया कि संदेह है कि यह विश्वविद्यालय के आसपास का प्रकरण है तो अवश्य इसमें आसपास के लोग ही सम्मिलित होंगे. अभी तक इसमें किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

बहरहाल, इस प्रकरण के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा सूचना प्रसारित कर दी गई है कि कोई भी इस तरीके के अफवाहों की जद में न आएं. वहीं कर्मचारियों से भी कहा गया कि यदि कोई भी मेल करता है या कोई भी ऐसी बात सामने आती है तो तुरंत सूचित करें.

Last Updated : Jun 11, 2020, 11:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details