उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में मची 'मोदी जैकेट' की होड़

प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 'मोदी जैकेट' की खूब मांग हो रही है. इस जैकेट को लेकर हर किसी की दीवानगी देखते ही बन रही है. आलम यह है कि टेलर किसी तरह दिन-रात काम करके ऑर्डर पूरे कर रहे हैं.

By

Published : Mar 17, 2019, 6:04 PM IST

वाराणसी में 'मोदी जैकेट' की खूब मांग हो रही है.

वाराणसी : मोदी जैकेट के लिए इस समय वाराणसी में बड़ी होड़ देखने को मिल रही है. टेलरों के पास जैकेट बनाने के खूब ऑर्डर आ रहे हैं. मोदी जैकेट की दीवानगी को लेकर ये कोई नई बात नहीं है, बल्कि जब से मोदी प्रधानमंत्री बने हैं तब से इसका चलन केवल देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है.

वाराणसी में 'मोदी जैकेट' की खूब मांग हो रही है.

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही एक बार फिर मोदी जैकेट की मांग बढ़ी है. खासकर प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी निवासियों को मोदी जैकेट खूब भा रही है. इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि इस जैकेट को बनाने के लिए जहां पहले 2 कारीगर काम करते थे, वहां अब 10 कारीगर भी कम पड़ रहे हैं. मांग इतनी है कि रात-दिन काम करके किसी तरह ऑर्डर पूरे किए जा रहे हैं.

वहीं टेलर मालिकों का कहना है कि पहले तो केवल दो या तीन टेलर हाफ जैकेट को बनाने में लगते थे, लेकिन अब आलम यह है कि कम से कम 10 टेलर रोजाना 20 से ज्यादा हाफ जैकेट बनाने में लगे हुए हैं. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे हमारे पास और ऑर्डर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details