उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथों में केतली थामकर पीएम की हर रैली में पहुंचते हैं 'अशोक', मोदी को चाय पिलाने का है सपना

बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले अशोक कुमार साहनी पीएम मोदी को अपना भगवान मानते हैं. 10 वीं तक पढ़ाई करने वाले अशोक को जब कोई रोजगार नहीं मिला तो उन्होंने हाथों में चाय की केतली थामी और प्रधानमंत्री मोदी को अपना आदर्श मानकर निकल पड़े चाय बेचने के लिए.

By

Published : Dec 23, 2021, 2:29 PM IST

पीएम मोदी के प्रशंसक.
पीएम मोदी के प्रशंसक.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी पहुंचे. यहां उन्होंने 21 सौ करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी. सबसे बड़ी बात यह है कि पीएम मोदी के आगमन के पहले करखियांव स्थित सभा स्थल पर लोगों की भीड़ में जुटने लगी थी. इस दौरान सभा स्थल के बाहर प्रधानमंत्री मोदी का एक ऐसा अनूठा समर्थक देखने को मिला, जो हाथों में केतली लेकर चाय बेच रहा था. इस व्यक्ति को देखकर अचरज में पड़ गए. क्योंकि इसका पहनावा और उसका लुक बिल्कुल अलग था. पीएम मोदी को अपने हाथों से चाय पिलाने का सपना लेकर यह व्यक्ति हर बार प्रधानमंत्री की अलग-अलग रैलियों में पहुंचता है.

दरअसल बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले अशोक कुमार साहनी पीएम मोदी को अपना भगवान मानते हैं. 10 वीं तक पढ़ाई करने वाले अशोक को जब कोई रोजगार नहीं मिला और जब वह कुछ और काम नहीं कर पाए तो उन्होंने हाथों में चाय की केतली थामी और प्रधानमंत्री मोदी को अपना आदर्श मानकर निकल पड़े चाय बेचने के लिए. अशोक का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी चाय बेचते थे. आज देश के प्रधानमंत्री हैं. उनको देखकर मैंने जिंदगी में कुछ करने की ठानी और नींबू चाय बेचने का काम शुरू किया. यही वजह से मैं प्रतिदिन 600 से 700 रुपये कमा लेता हूं.

पीएम मोदी के प्रशंसक.

पीएम को चाय पिलाना है सपना

अशोक ने बताया कि पीएम मोदी को आदर्श मानने की वजह से मेरा बस यही सपना है कि एक बार उन्हें अपने हाथों से अपनी चाय पिला सकूं. यही वजह है कि हर बार देश के किसी भी हिस्से में पीएम मोदी की रैली होती है तो मैं अपने खर्च पर वहां पहुंच जाता हूं. प्रधानमंत्री मोदी को चाय पिलाने की उम्मीदों के साथ मैं सभा स्थल के बाहर मौजूद रहता हूं. इस उम्मीद से कि कभी तो वह दिन आएगा, जब मैं अपने भगवान को अपने हाथों से चाय पिला पाऊंगा.

इसे भी पढ़ें- अयोध्या जमीन खरीद मामला : सरकार ने जांच के दिए आदेश, रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

ऐसे देते हैं स्वच्छता का संदेश

अशोक का गेटअप अब बिल्कुल अलग है. प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहने अशोक ने अपनी पीठ पर डस्टबिन बांध रखा है. स्वच्छता का संदेश देने के साथ ही अशोक देशभक्ति का संदेश भी दे रहे हैं. पीएम मोदी ने देश ना झुकने का नारा देते हुए 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं झुकने दूंगा. मैं देश नहीं मिटने दूंगा का जो नारा दिया था'. उसे भी उन्होंने अपने भट्टी पर लिख रखा है. इतना ही नहीं चाइना को जवाब देने के लिए एक से बढ़कर एक संदेश भी उन्होंने लिखे हुए हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि उन्होंने अपने बाल को इस डिजाइन में कटवाया है कि सर पर भारत का नक्शा और पीछे जय हिंद लिखा हुआ है. प्रधानमंत्री मोदी का यह गजब का फैन रैली स्थल के बाहर चर्चा का विषय बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details