उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी में तय हो कोरोना मरीज का इलाज शुल्क: एमएलसी आशुतोष सिन्हा

वाराणसी में कोरोना मरीजों के इलाज में अस्पतालों के मनमानी के खिलाफ समाजवादी पार्टी के एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने जिलाधिकारी को पत्र लिख कर, कोरोना मरीजों के इलाज के लिए वसूले जाने वाले शुल्क तय करने की मांग की है. उन्होंने सरकारी अस्पतालों की लापरवाही पर भी सवाल खड़ा किया है और बेहतर सुविधा देने की मांग की है.

By

Published : Apr 14, 2021, 9:56 AM IST

एमएलसी सपा
एमएलसी सपा

वाराणसी:पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोविड-19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. लोगों में इसको लेकर भय का वातावरण है. सरकारी अस्पतालों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव बना हुआ है, जिसके वजह से संक्रमित व्यक्तियों सहित आम मरीजों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. समाजवादी पार्टी के एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने निजी अस्पतालों की बढ़ रही मनमानी पर सवाल खड़ा किया है.

लिखी गई चिट्ठी

उन्होंने इस संदर्भ में जिलाधिकारी को पत्र लिखकर इसकी शिकायत की है. एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने जिलाधिकारी के साथ पत्र की प्रतिलिपि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, चिकित्सा शिक्षा मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव चिकित्सा व स्वास्थ्य और अपर मुख्य सचिव को भेजी है.

अस्पतालों में ली जाने वाली शुल्क तय करने की मांग

एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने हाइब्रिड अस्पतालों के अलग-अलग शुल्क वसूलने पर सवाल खड़ा किया है और मांग की है कि सरकार की तरफ से इसका शुल्क तय किया जाए. उन्होंने सरकारी अस्पतालों की लापरवाही का मामला उठाते हुए कहा कि मरीजों के लिए सरकारी अस्पतालों में सुविधा नहीं है. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की कमी व बेड खाली ना होने का बहाना बनाकर मरीजों से मनमाने तरीके से पैसा वसूला जा रहा है.

पढ़ें:कोविड काल में वरुणा तट पर हुआ जवनका मंगल कार्यक्रम का आयोजन

उन्होंने जिलाधिकारी से जनपद के कोविड-19 अस्पतालों में खाली बेडों की संख्या सार्वजनिक करने इलाज के खर्च का मानक तय करने, जीवन रक्षक औषधियों के कालाबाजारी पर रोक लगवाने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details