उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शहीद रमेश यादव की अंतिम यात्रा में लहराया तिरंगा, गूंजा वंदे मातरम्

वाराणसी में शहीद रमेश यादव का पार्थिव शरीर जब चौबेपुर स्थित उनके गांव पहुंचा तो परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया. परिजनों को मनाने केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा शहीद के गांव पहुंचे, जिसके बाद परिजन अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए.

शहीद रमेश यादव के गांव पहुंचे केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा.

By

Published : Feb 16, 2019, 12:37 PM IST

वाराणसी : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में वाराणसी के रहने वाले जवान रमेश यादव शहीद हो गए. शनिवार सुबह शहीद रमेश यादव का पार्थिव शरीर चौबेपुर स्थित उनके गांव पर पहुंचा, लेकिन शहीद के परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया. परिजनों को मनाने केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा शहीद के गांव पहुंचे, जिसके बाद परिजन अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए. इस दौरान शहीद की अंतिम यात्रा में वंदे मातरम् के खूब नारे लगे.

वाराणसी में शनिवार सुबह शहीद रमेश यादव का पार्थिव शरीर जैसे ही उनके चौबेपुर थाना क्षेत्र के गांव पर पहुंचा तो वहां मौजूद हजारों की संख्या में ग्रामीणों का गुस्सा पाकिस्तान के खिलाफ फूट पड़ा. इस दौरान ग्रामीणों ने मोदी सरकार से कहा कि उन्हें 44 शहीद जवानों के बदले लाहौर चाहिए. ग्रामीण पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं और अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं. भारत माता की जय और वंदे मातरम् के नारे भी खूब लगा रहे हैं.

शहीद रमेश यादव के गांव पहुंचे केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा.

इन सबके बीच शहीद रमेश यादव के परिवार की नाराजगी लगातार बनी हुई थी. शहीद के शव को अंतिम संस्कार के लिए नहीं ले जाया जा सका था. इसके पीछे बड़ी वजह परिवार का प्रशासन के प्रति गुस्सा है. परिजनों का कहना था कि बड़े बेटे को बाहर से बुलाने की जिम्मेदारी भी लोकल प्रशासन ने ली थी, लेकिन अब तक बड़ा बेटा घर नहीं पहुंचा है, जिसकी वजह से परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाना नहीं चाह रहे थे.

केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे के साथ शहीद के गांव पहुंचकर अधिकारियों के साथ शहीद के परिवार को मनाया. केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने बताया कि शहीद का परिवार हमारा परिवार है. उनकी सब मांगे पूरी होंगी और पत्नी को नौकरी के साथ मुआवजे की राशि 25 लाख से बढ़ाने और अन्य मांगों को पूरा करने के लिए कहा गया है. परिवार शव के अंतिम संस्कार के लिए राजी हो गया है. वहीं एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि परिवार को आश्वासन दिया गया है. जल्द ही शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details