उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विवाहिता ने पारिवारिक विवाद में दो बच्चों समेत किया आत्मदाह का प्रयास, हालत गंभीर

रविवार को बड़ागांव क्षेत्र के पश्चिमपुर गांव में संजू देवी (35) ने अपने दो बच्चों सूर्यांश (7) , प्रियल (3 माह) के साथ मिट्टी का तेल छिड़कर आग लगा ली. स्थिति गंभीर होने पर ग्रामीण ने बड़ागांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां डाक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया.

By

Published : Mar 20, 2022, 10:50 PM IST

etv bharat
महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

वाराणसी. जिले के बड़ागांव थाना क्षेत्र के पश्चिमपुर गांव में पारिवारिक कलह से क्षुब्ध होकर विवाहिता ने अपने दो मासूम बेटों के साथ आत्मदाह करने का प्रयास किया. विवाहित ने मिट्टी तेल अपने और बच्चों के ऊपर छिड़कर आग लगा ली. गंभीर स्थिति होने पर ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया.

रविवार को बड़ागांव क्षेत्र के पश्चिमपुर गांव में संजू देवी (35) ने अपने दो बच्चों सूर्यांश (7), प्रियल (3 माह) के साथ मिट्टी का तेल छिड़कर आग लगा ली. घटना के संदर्भ में ग्रामीणों ने बताया कि संजू देवी के घर हमेशा उसके पति रवि प्रकाश के जीजा राज के घर आने-जाने को लेकर झगड़ा होता रहता था. ग्रामीणों ने बताया कि संजू का जीजा बातचीत में अक्सर रवि प्रकाश की पिटाई भी कर देता था.

शनिवार को भी रवि का जीजा राज गांव आया था. बिना किसी को बताए रवि संजू को लेकर कही चला गया. दोपहर बाद आने पर जीजा-साले में कहासुनी भी हुई थी. रविप्रकाश का जीजा राज फूलपुर थाना क्षेत्र के मंगारी गांव निवासी है. कहासुनी के बाद जीजा राज अपने घर चला गया.

इसी बात को लेकर पति पत्नी के बीच रात में विवाद हुआ था. उसी बात को लेकर रविवार सुबह जब विवाहित की सास खेत में पानी भरने चली गई और पति व ननद घर के बाहर थे. उसी समय संजू ने अपने दोनों बच्चों को कमरे में ले जाकर कमरा बंद कर मिट्टी का तेल छिड़कर आग लगा ली.

यह भी पढ़ें:प्लास्टिक रीसाइक्लिंग फैक्ट्री में लगी भीषण आग, घंटों की मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर पाया काबू


बच्चों के रोने चिल्लाने की आवाज सुनकर पति रविप्रकाश अंदर पहुंचा तो कमरे के बंद दरवाजे से धुआं निकलता देख चिल्लाने लगा. आसपास के लोगों की मदद से दरवाजा तोड़कर तीनों को बाहर निकाला गया. इसी बीच ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना के साथ ही एंबुलेंस को भी बुला लिया. मौके पर पहुंची पुलिस तीनों घायलों को एंबुलेंस से इलाज के लिए ले गई. वहीं, घटना को लेकर ग्रामीणों में तरह तरह की चर्चाएं हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details