उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: रविवार को बाजार खुलने की अनुमति पर दुकानदारों और ग्राहकों में खुशी की लहर

आमजन की सुविधाओं और त्योहारों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में हो रहे रविवार के लॉकडाउन को भी समाप्त कर दिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बैठक के बाद रविवार को होने वाले लॉकडाउन को भी खत्म कर दिया है, जिससे वाराणसी के दुकानदार और लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं.

By

Published : Sep 9, 2020, 7:11 PM IST

etv bharat
रविवार को भी खुलेंगे बाजार.

वाराणसी: प्रदेश के विभिन्न जिलों के साथ-साथ वाराणसी में भी रविवार की बंदी को समाप्त कर दिया गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि त्योहारों के मद्देनजर इस आदेश को जारी किया गया है. हालांकि इस दौरान दुकानदारों को सभी नियमों का पालन करना होगा, जिससे कि कोरोना वायरस से सुरक्षित रहा जा सके. रविवार को लॉकडाउन हटने से दुकानदारों और ग्राहकों में कितना हर्ष है, यह जानने के लिए ईटीवी भारत की टीम वाराणसी के दुकानदारों और व्यापारियों के बीच गई और उनसे बातचीत की.

वाराणसी में रविवार को भी खुलेंगे बाजार.


दुकानकरों कोकमाई की उम्मीद
इस बाबत जहां कुछ दुकानकर खुश हैं, तो कुछ के लिए यह कोई फायदे की बात नहीं है. कुछ दुकानदारों का कहना है कि हमें काफी खुशी है कि रविवार की बंदी को समाप्त कर दिया गया है. अब सप्ताह के सातों दिन दुकान खोली जाएंगी. हम सब बेहद खुश हैं. अब दुकानदारों के साथ-साथ ग्राहकों को भी सहूलियत हो जाएगी. उन्होंने बताया कि दुकान खुलेगी, तो कमाई की उम्मीद भी होगी और हम सबका गुजारा भी हो सकेगा.

रविवार को बंदी जरूरी
वहीं कुछ अन्य दुकानदारों ने कहा कि सरकार को एक दिन की बंदी भी रखनी चाहिए. इससे सभी को सहूलियत होगी. एक दिन प्रकृति को भी आराम देना चाहिए. सोमवार से शनिवार दुकान खोलना चाहिए और रविवार को बंदी जारी रखनी चाहिए.

ग्राहकों की प्रतिक्रिया
वहीं ग्राहकों का कहना है कि रविवार को बाजार खुलने से नौकरी पेशा लोगों के लिए सबसे ज्यादा फायदा होगा, क्योंकि उनको रविवार का दिन मिल जाएगा. अपनी जरूरत की चीजों को खरीद लेंगे और अपनों के साथ थोड़ा बाहर घूम भी लेंगे. लॉकडाउन की वजह से लोग अपनों के साथ बाहर जाकर समय नहीं व्यतीत कर पाते थे.

बता दें कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य सभी स्थानों पर होटल व रेस्टोरेंट इत्यादि का भी संचालन किया जाएगा. इसके पहले भी सरकार व वाराणसी जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर जनमानस की सुविधाओं को देखते हुए बाजार के खुलने की गाइडलाइन में परिवर्तन किया जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details