उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: प्यार के त्यौहार के लिए सज गया बाजार

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 14 फरवरी को आने वाले वैलेंटाइन-डे के लिए कपल्स ने तैयारी शुरू कर दी है. इसके चलते बाजार भी नये और आकर्षक चीजों से सज चुका है.

etv bharat
वैलेंटाइन डे को लेकर बाजारों में रौनक

By

Published : Feb 8, 2020, 8:56 PM IST

वाराणसी: फरवरी के महीने की शुरुआत होने के साथ ही लोग इसे मनाने की तैयारी करने लगते हैं. हर दिल को इस खास महीने का इंतजार रहता है, क्योंकि 7 दिनों तक चलने वाला प्यार का पर्व वैलेंटाइन डे इसी महीने में पड़ता है. 14 फरवरी को पड़ने वाले इस खास प्यार के त्यौहार के लिए हर कपल अपने तरीके से तैयारियां भी करता है.

मामले की जानकारी देते हुए संवाददाता

कोई गिफ्ट देने के लिए बाजार में खास चीज तलाशते हैं. कोई सीक्रेट प्लानिंग कर अपने किसी खास को खुश करने की कोशिश करता है. इन सबसे परे सबसे ज्यादा अट्रैक्ट करती हैं वह चीजें जो हर साल मार्केट में प्यार के इन परवानों के लिए कंपनियां लेकर आती हैं और इस बार भी कुछ ऐसी ही खास चीजें हैं. वैलेंटाइन डे के मौके पर बाजार में आ गई हैं और सज भी चुका है प्यार का बाजार.

इसे भी पढ़े:-वैलेंटाइन वीक शुरूः रोज डे पर एक-दूसरे को गिफ्ट देते नजर आए युवा

वैलेंटाइन डे पर बाजारों में मिल रहे खास तोहफे
14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे को लेकर इन दिनों बाजार में एक से बढ़कर एक चीजें आई हैं. गिफ्ट आइटम की डिमांड हमेशा से रही है. चाहे सोशल मीडिया कितना भी हावी हो, आज भी प्यार के परवाने अपने खास के लिए बाजार में समय देकर एक से बढ़कर एक तोहफे तलाशते हैं. इसी को देखते हुए इस बार भी मार्केट में बेहद खास चीजें आई हैं.

वैलेंटाइन डे को लेकर मार्केट सजी
बोतल में बंद एलईडी लाइट और उसमें लिखे लव मैसेजेस के साथ हैंडमेड चॉकलेट और उसमें मौजूद मैसेजेस के अलावा सरप्राइस बॉक्स, कपल ज्वेलरी और हमेशा की तरह टेडी बियर कपल्स की पहली पसंद है. इसके अलावा लव मीटर और बैलेंसिंग हॉर्ट इस बार कुछ नया दिखाई दे रहा है.

इस बार बहुत सी ऐसी चीजें आई है जो प्यार करने वालों के लिए बेहद खास होंगी. काफी बड़े ग्रीटिंग कार्ड से लेकर छोटे ग्रीटिंग कार्ड्स और बहुत से ऐसे गिफ्ट आइटम है जो प्यार के इस पर्व को और भी खास बनाने में कपल्स की हेल्प करेंगी.
-संजीव खेमका, दुकानदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details