उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में मणिकर्णिका अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव शुरू, 14 देशों की फिल्में प्रदर्शित होंगी

By

Published : Oct 15, 2022, 9:32 PM IST

वाराणसी में मणिकर्णिका अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का शुभारंभ अभिनेता संजय मिश्रा ने किया. इस महोत्सव में 14 देशों की फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा.

Etv bharat
वाराणसी में मणिकर्णिका अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव शुरू, 14 देशों की फिल्में प्रदर्शित होंगी

वाराणसी: नागरी नाटक मंडली ट्रस्ट की ओर से चार दिवसीय मणिकर्णिका अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (Manikarnika International Film Festival) का आयोजन किया जा रहा है. शनिवार को इस महोत्सव का शुभांरभ अभिनेता संजय मिश्रा (Actor Sanjay Mishra) ने किया. इस महोत्सव में 14 देशों की 21 फीचर फिल्मों एवं 60 शॉर्ट फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा. इस अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में कलात्मक फिल्मों के साथ-साथ देश-विदेश के कलाकार भी शामिल होंगे.

वाराणसी के कबीरचौरा स्थित नागरी नाटक मंडली में मणिकर्णिका अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का शुभारंभ अभिनेता संजय मिश्रा की फिल्म अंग्रेजी में कहते हैं से हुआ. इस फिल्म के माध्यम से बोली और भाषा के फेर में चकरघिन्नी बने एक किरदार की कहानी को जबरदस्त तरीके से प्रदर्शित किया गया.

नागरी नाटक मंडली में सभागार में अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का शुभारंभ संजय मिश्रा ने गणमान्य लोगों की मौजूदगी में किया. इसके बाद संजय मिश्रा की फिल्म अंग्रेजी में कहते दिखाई गई. इसके बाद बांग्ला फीचर फिल्म सिलमोहर का प्रदर्शन किया गया. इस अवसर पर महापौर मृदुला जायसवाल ने आयोजन की सराहना की.

भाजपा के प्रदेश प्रभारी सुनील ओझा ने कहा कि काशी में अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन होना अपने आप मे विशेष उपलब्धि है. इसमें विदेशों की फिल्मों का भी प्रदर्शन होगा.आयोजन के संयोजक फिल्म निर्देशक सुमित मिश्रा ने कहा कि बनारस में फिल्म फेस्टिवल कराने का मेरा सिर्फ यही उद्देश्य है कि यहां के लोग वे फिल्में भी देख सकें जो बनती तो हैं लेकिन सिनेमा घरों में देखने को नहीं मिलतीं. उन्होंने कहा कि दूसरी वजह यह है कि मैं चाहता हूं कि यहां के शौकिया फिल्म निर्माताओं को भी फिल्म बनाने का सलीका सीखने को मिले. इस अवसर पर बनारस फिल्म का प्रमोशन करने नायक जाहिद खान और नायिका सोनल भी मंडली के सभागार में पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details