उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: एयरपोर्ट की तर्ज पर बन रहा मंडुआडीह स्टेशन

मंडुआडीह स्टेशन को एयरपोर्ट की तर्ज पर बनाया जा रहा है. बता दें कि स्टेशन पर देश का पहला वाटरफॉल भी बनाया गया है. 19 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस स्टेशन के उद्घाटन कर सकते हैं.

By

Published : Feb 12, 2019, 9:04 PM IST

मंडुआडीह स्टेशन

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मंडुआडीह स्टेशन को एयरपोर्ट की तर्ज पर बनाया जा रहा है. स्टेशन पर कार्य जोरों शोरों से किया जा रहा है. प्रधानमंत्री 19 फरवरी को वाराणसी का दौरा करेंगे ऐसी चर्चा है कि तब वह इस स्टेशन के उद्घाटन कर सकते हैं. बता दें कि स्टेशन पर देश का पहला वाटरफॉल भी बनाया गया है.

एयरपोर्ट की तर्ज पर बनता हुआ मंडुआडीह स्टेशन.


वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोगों को ढेर सारी योजनाओं का लाभ तो दिया ही है साथ ही साथ मंडुवाडीह स्टेशन का भी कायाकल्प किया है. इसी कायाकल्प की वजह है कि आज मंडुवाडीह का पश्चिमी गेट सारे लोगों को भा रहा है. इस पश्चिमी गेट के अंदर जो स्टेशन है वह एयरपोर्ट की तर्ज पर बनाया जा रहा है.

यात्रियों का कहना है कि जिस तरीके से विकास की दौड़ में मंडुवाडीह स्टेशन आगे बढ़ा है उसे आने वाले समय में लोग हमेशा याद रखेंगे. स्टेशन के अंदर जो देश का पहला वाटरफॉल बनाया गया है इसे भी देख कर लोग खासा उत्साहित है.

वहीं इस स्टेशन का उद्घाटन प्रधानमंत्री 19 फरवरी यानी संतरविदास जयंती के अवसर पर कर सकते हैं. स्टेशन की रूपरेखा बदलने के लिए काम जोरों शोरों पर चल रहा है. वहीं रेलवे के अधिकारी स्टेशन का दौरा कर रहे हैं. ठेकेदारों का कहना है कि स्टेशन इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तर्ज पर बनाया जा रहा है. यहां पर जो कलाकृतियां पेश की गईं हैं वह घाटों और सारनाथ को प्रस्तुत करते दिखाई देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details