उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 1, 2020, 5:03 PM IST

ETV Bharat / state

राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोतने वाला शख्स गिरफ्तार 

पीएम मोदी के वाराणसी आगमन से पूर्व मैदागिन चौराहे पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोतने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

गिरफ्तार आरोपी.
गिरफ्तार आरोपी.

वाराणसीः मैदागिन चौराहे पर राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोतने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 30 नवंबर को पीएम के आगमन के पूर्व शरारती तत्वों ने राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोती थी. इसको लेकर कांग्रेस नेता राघवेंद्र चौबे ने 48 घंटे के भीतर दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की थी.

पुलिस ने की कार्रवाई
राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोतने के मामले में कोतवाली पुलिस ने शैलेन्द्र यादव पुत्र सियाराम को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़ा गया युवक ढेलवारिया पानी टंकी चौकाघाट का निवासी है. अभियुक्त के खिलाफ 149/2020 धारा 295 के तहत मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

कांग्रेसियों में था आक्रोश, पुलिस ने किया था नजर बंद
पीएम मोदी के वाराणसी आगमन के पूर्व राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोतने को लेकर कांग्रेसियों में काफी रोष था. इसको लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा और शांति व्यवस्था कायम करने के लिए कई कांग्रेस नेताओं को घर में ही नजरबंद कर दिया था. हालांकि, इन नेताओं को रात 10 बजे के बाद छोड़ दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details