उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 9, 2020, 7:22 PM IST

ETV Bharat / state

वाराणसी: आरोपी के घर पहुंची पुलिस, डुगडुगी बजवाकर की कार्रवाई

वाराणसी जिले में फरार चल रहे अभियुक्त अमन श्रीवास्तव के घर पर शुक्रवार को लोहता पुलिस ने डुगडुगी बजवाते हुए कुर्की की करवाई की. कुर्की की कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी कराई गई है. वही इस कार्रवाई के दौरान देखने वालों का मजमा इकट्ठा रहा.

etvbharat
आरोपी के घर पहुंची पुलिस

वाराणसी: सेवापुरी लोहता थाना क्षेत्र के बनकट गांव के एक गैंगेस्टर एक्ट का आरोपी लूट और मारपीट के कई मामले में फरार चल रहा था. फरार अभियुक्त अमन श्रीवास्तव पुत्र नरेश श्रीवास्तव के घर पर लोहता पुलिस ने डुगडुगी बजवाते हुए कुर्की की करवाई की है. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा.

लूट और मारपीट के कई मामले में फरार अभियुक्त के घर पर लोहता पुलिस ने डुगडुगी बजवाते हुए सम्पति में मोटरसाइकिल को कुर्क की कार्यवाही की है. लोहता थाना क्षेत्र के बनकट गांव में आज शुक्रवार को रेलवे क्रासिंग के पास अचानक पुलिस की चहलकदमी शुरू हुयी. देखते ही देखते काफी संख्या में पुलिस मौके पर इक्ट्ठा हो गए. लोहता थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रताप सिंह के अनुसार अमन श्रीवास्तव पुत्र नरेश श्रीवास्तव निवासी बनकट थाना लोहता जिला वाराणसी के ऊपर थाना लोहता, कैंट व लक्सा में मारपीट, लूट जैसे कई मामलों में मुकदमा दर्ज है.

उन्हाेंने बताया कि अमन श्रीवास्तव अपने आपराधिक कृत्यों से अवैध रूप से धन अर्जित कर एक मोटर सायकिल UP 65 CN 2161 टीवीएस स्टार को क्रय कर अपराध करने में प्रयोग किया करता था. उक्त वाहन की अनुमानित कीमत 40 हजार रुपये पाई गयी, जिसको न्यायालय जिला मजिस्ट्रेट वाराणसी के आदेश के अनुपालन में कुर्क की कार्यवाही की गई.

थानाध्यक्ष ने बताया कि उत्तर प्रदेश गिरोह बन्द एवं समाज विरोधी की क्रिया कलाप (निवारण) अधिनियम 1986 की धारा 14(1) में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए कुर्क करने का आदेश पारित किया गया है, जिसके अनुपालन में लोहता थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रताप सिंह उपनिरीक्षक दिनेश कुमार मौर्य का बलिराज कुमार, गौरव सिंह कुलदीप कुमार हरि राम शुक्ल, महिला सिपाही विनीता पांडेय सहित भारी पुलिस बल की मौजूदगी में डुगडुगी बजवाते हुए कार्यवाही की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details