उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी से मिले महंत रामेश्वरपुरी, विशेष पूजन के लिए दिया न्यौता

By

Published : Dec 16, 2020, 12:40 PM IST

वाराणसी में काशी अन्नपूर्णा मठ मंदिर के महंत रामेश्वरपुरी महाराज ने सीएम योगी से लखनऊ में औपचारिक मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने विश्वनाथ मंदिर समेत विभिन्न मुद्दों पर सीएम योगी आदित्यनाथ से चर्चा की.

rameshwarpuri maharaj met cm yogi
सीएम योगी से मिले महंत रामेश्वरपुरी महाराज

वाराणसीःकाशी अन्नपूर्णा मठ मंदिर के महंत रामेश्वरपुरी महाराज ने सीएम योगी से लखनऊ में औपचारिक मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने विश्वनाथ मंदिर समेत विभिन्न मुद्दों पर सीएम योगी आदित्यनाथ से चर्चा की. इसके साथ ही महंत महाराज ने मुख्यमंत्री को माता भगवती के दरबार में विशेष पूजन के लिए आमंत्रण भी दिया.

सीएम योगी को विशेष पूजन के लिए आमंत्रण

मां भगवती की विशेष पूजा के लिए आमंत्रण
अन्नपूर्णा मंदिर के महंत रामेश्वर पुरी महाराज ने सीएम योगी को मां भगवती की पूजा के लिए विशेष आमंत्रण दिया. जिससे कि देश में खुशहाली और मां अन्नपूर्णा का आशीर्वाद बना रहे. इस दौरान निमंत्रण को मुख्यमंत्री ने सहज स्वीकार भी किया. उन्होंने आश्वासन दिया कि वह जल्द ही मां अन्नपूर्णा के दर्शन व विशेष पूजन के लिए काशी आएंगे.

कनाडा से आने वाली प्रतिमा पर भी हुई चर्चा
मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान महंत रामेश्वरपुरी ने कनाडा से वापस आने वाली मां अन्नपूर्णा की मूर्ति के विषय में चर्चा की. उन्होंने दोहराया कि काशी की धरोहर काशी में ही होनी चाहिए. इस वजह से भारत में मूर्ति आने के बाद अन्नपूर्णा मंदिर में इसे स्थापित कर देना चाहिए. इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन भी दिया कि काशी की धरोहर काशी में ही रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details