उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में टेका मत्था

By

Published : Aug 27, 2022, 10:51 PM IST

वाराणसी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधिवत बाबा विश्वनाथ का सपत्नीक पूजन किया. साथ ही उन्होंने सर्किट हाउस में पत्रकारों को संबोधित किया.

etv bharat
एमपी सीएम

वाराणसी:मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को वाराणसी में अपने परिवार के साथ पहुंचे. यहां पर उन्होंने माता विंध्यवासिनी (Mata Vindhyavasini) और काल भैरव मंदिर(Kaal Bhairav ​​Temple)के दर्शन किए. इसके बाद सीधे बाबा विश्वनाथ के धाम पहुंचे और यहां पर विधिवत बाबा विश्वनाथ का सपत्नीक पूजन किया. इतना ही नहीं वह संकट मोचन मंदिर गए और यहां पर भी उन्होंने दर्शन किया.

जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chauhan)पहले सीधे मिर्जापुर पहुंचे थे. मिर्जापुर के बाद वाराणसी आए हैं. सबसे पहले उन्होंने सर्किट हाउस में पार्टी के कुछ पदाधिकारियों के साथ मुलाकात की है. फिर शाम को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर गए थे. यहां पर दर्शन के बाद उन्होंने विश्वनाथ धाम की भव्यता को देखा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन की तारीफ की. उन्होंने यहां से ही माता गंगा का भी दर्शन किया और यहां पर लगभग 1 घंटे तक रुकने के बाद वहां से सीधे संकट मोचन मंदिर गए, जहां पर दर्शन पूजन करने के बाद के लिए रवाना हुए.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए

यह भी पढ़ें- मानकनगर में बनेगी लूपलाइन, 30 ट्रेनें रविवार से निरस्त, 36 का बदलेगा रूट

वहीं, सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद रविवार सुबह मध्य प्रदेश के लिए रवाना होंगे. विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने यहां पर लगाई गई महारानी अहिल्याबाई होल्कर की प्रतिमा (Statue of Maharani Ahilyabai Holkar)पर भी पुष्प अर्पित किए और उनको नमन करने के बाद अपनी पत्नी के साथ उनकी प्रतिमा के आगे अपनी तस्वीर भी खिंचवाई. दर्शन पूजन के पहले सर्किट हाउस में मीडिया के सवालों से बचते हुए उन्होंने सिर्फ विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने आने की बात कही थी. जबकि अन्य सवालों से वह पल्ला झाड़ते नजर आए थे.

सीएम शिवराज सिंह पत्नी संग दर्शन करते नजर आए

ABOUT THE AUTHOR

...view details