उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: मां अन्नपूर्णा के स्वर्णमयी दर्शन की तैयारियां पूरी

धनतेरस और स्वर्णमयी मां अन्नपूर्णा दर्शन की तैयारियों के लिए बुधवार को आला अधिकारियों ने निरीक्षण किया. चार दिवसीय दर्शन के लिए एसएसपी अमित पाठक ने जरूरी दिशा-निर्देश दिए. बता दें कि माता अन्नपूर्णा का चार दिवसीय स्वर्णमयी दर्शन 12 नवंबर से प्रारंभ हो रहा है.

By

Published : Nov 11, 2020, 8:04 PM IST

मां अन्नपूर्णा के स्वर्णमयी दर्शन की तैयारियां पूरी
मां अन्नपूर्णा के स्वर्णमयी दर्शन की तैयारियां पूरी

वाराणसी: धनतेरस पर माता अन्नपूर्णा के दर्शन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. व्यवस्था को लेकर जिले के आला अधिकारियों ने बुधवार को निरीक्षण किया. बता दें कि माता अन्नपूर्णा का चार दिवसीय स्वर्णमयी दर्शन 12 नवंबर से प्रारंभ हो रहा है. इसके लिए दर्शनार्थियों की सुविधा हेतु बुधवार को एसएसपी, एडीएम सिटी, एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी और सीओ दशाश्वमेध घाट सुमित सहित मंदिर प्रबंधन के सदस्यों ने निरीक्षण किया.

महामारी के नियमों का करना होगा पालन
श्रद्धालुओं को माता अन्नपूर्णा के स्वर्णमयी दर्शन प्राप्त करने के लिए कोरोना महामारी के नियमों का पालन करना होगा. इसके तहत सैनिटाइज होने और सोशल डिस्टेंसिंग के बाद ही मंदिर में प्रवेश प्राप्त होगा.

मंदिर प्रशासन के साथ अधिकारियों ने लिया जायजा
वाराणसी के एसएसपी अमित पाठक में अन्नपूर्णा मंदिर के महंत से मुलाकात की और दर्शन को लेकर आने-जाने वाले मार्गों का जायजा लिया. साथ ही एसएसपी ने मंदिर में बने कंट्रोल रूम का भी जायजा लिया, जहां से भक्तों पर सीसीटीवी कैमरे की निगाह बनी रहेगी.

भक्ते करेंगे काशी विश्वनाथ के दर्शन
धनतेरस पर माता के दर्शन का साथ काशी विश्वनाथ के दर्शन पर उमड़ने वाली भीड़ पर नियंत्रण रखने के लिए एसपी ज्ञानवापी स्वीकृति माधव ने अन्नपूर्णा मंदिर के महंत से मुलाकात की. एसपी ज्ञानवापी ने बताया कि काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को गेट नंबर 4 से प्रवेश किया जाएगा. मंदिर में आए हुए भक्तों को नियमों का पालन कराने के लिए सुरक्षाकर्मी उन्हें जागरूक करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details