उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 5, 2019, 11:35 PM IST

ETV Bharat / state

वाराणसी: अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद तिरंगे से सजाया गया शिव मंदिर

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद शिव की नगरी काशी में बैजनाथ महादेव मंदिर को तिरंगे से सजाया गया. लोगों ने बाबा बैजनाथ धाम का धन्यवाद कर मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की.

शिव मंदिर

वाराणसी:मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल है. लोग अलग-अलग तरीकों से अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं. वहीं काशी में बाबा बैजनाथ धाम को आज तिरंगे से सजाया गया.

बैजनाथ महादेव मंदिर को तिरंगे से सजाया.

सैकड़ों वर्ष पुराने इस मंदिर का जीर्णोद्धार रानी अहिल्याबाई ने कराया था. आज भी काशी नरेश का परिवार इस मंदिर की देखभाल करता है. बता दें कि आजादी के दीवाने चंद्रशेखर आजाद अपने काशी प्रवास के समय इसी मंदिर में कुछ समय गुजारा करते थे.

मंदिर के पुजारी श्री राम श्री सुवेदी बताते हैं कि सावन के हर सोमवार को बाबा का विशेष श्रृंगार किया जाता है. यह स्वयंभू शिवलिंग है. आज नागपंचमी भी है. ऐसे में जो भी श्रद्धा से बाबा से मांगेंगे वह पूरा होगा.

वहीं श्रद्धालु रजनीश कांत मिश्र ने बताया कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त हुआ. इसलिए आज हम लोगों ने तिरंगे से सजाकर बाबा बैजनाथ धाम का धन्यवाद किया और मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना और श्रृंगार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details