उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी में शराब की बिक्री हुई कम, आबकारी आयुक्त से मिले कारोबारी

यूपी के वाराणसी में शराब की बिक्री कम हो रही है. जिले के शराब कारोबारी आबकारी आयुक्त से मिलने पहुंचे. शराब कारोबारियों ने मांग की है कि उनकी आर्थिक स्थिति को देखते हुए नियमावली में बदलाव कर, उन्हें रियायत दी जाए.

By

Published : May 10, 2020, 3:35 PM IST

वाराणसी समाचार.
शराब की बिक्री हुई कम.

वाराणसी: लॉकडाउन में शराब की दुकानों को खोलने के बाद शराब प्रेमियों की लाइन लग गई थी, लेकिन अब शराब की बिक्री में भारी कमी आई है. शराब की दुकान के मालिकों ने कहा कि एक हफ्ते के भीतर शराब का स्टॉक बेचना है नहीं तो स्टॉक को नष्ट करना पड़ेगा. ऐसे में दुकान मालिकों की चिंता बढ़ गई है. इन्हीं सब बातों को लेकर जिले के शराब दुकानदार आबकारी विभाग के ऑफिस पहुंचे और आबकारी आयुक्त को अपनी समस्या बताई.

दुकान मालिकों ने बताया कि इसके पीछे की वजह है लोगों का पलायन कर अपने घर चले जाना. दुकानों को खोलने का समय भी सुबह 10 बजे से शाम को 7 बजे तक कर दिया गया है. इससे शराब की बीक्री में करीब 80% की कमी आई है. शराब कारोबारी इसी बात को लेकर आबकारी आयुक्त से मिलने पहुंचे. शराब कारोबारियों ने कहा है कि ऐसे ही हालात रहे तो शराब की दुकानों को बंद कर दिया जाएगा.

शराब कारोबारी मनोज कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना काल में शराब व्यवसायियों की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को सुचारु रूप से मजबूत किया जा रहा है. इसमें सरकारी नियमावली के कारण कारोबारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. शराब कारोबारियों ने सरकार से मांग की है कि उनकी आर्थिक स्थिति को देखते हुए नियमावली में बदलाव कर, उन्हें रियायत दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details