उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ज्ञानवापी विवाद: तहखाने में छिपा है शिवलिंग का राज, हिंदू पक्ष के वकील का बड़ा दावा

ज्ञानवापी परिसर में कमीशन की कार्यवाही पर हिंदू पक्ष के वकील सुभाष चंद्र चतुर्वेदी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. जहां उन्होंने दावा किया है ज्ञानवापी में जो शिवलिंग मिला है. उसका राज तहखाने में छिपा हुआ है. तहखाने को जब खोला जाएगा और उसमें से मलबा हटाया जाएगा. तभी शिवलिंग के स्वरूप की हकीकत सामने आएगी.

By

Published : May 20, 2022, 10:19 AM IST

Updated : May 20, 2022, 11:03 AM IST

हिंदू पक्ष के अधिवक्ता सुभाष चंद्र चतुर्वेदी.
हिंदू पक्ष के अधिवक्ता सुभाष चंद्र चतुर्वेदी.

वाराणसी:ज्ञानवापी परिसर में कमीशन की कार्यवाही की रिपोर्ट को कोर्ट में पेश कर दिया गया. जहां 23 मई को मामले की अगली सुनवाई की जाएगी. इस बीच ईटीवी भारत की टीम ने हिंदू पक्ष के वकील सुभाष चंद्र चतुर्वेदी से खास बातचीत की. जहां उन्होंने कुछ हैरान करने वाले खुलासे किए हैं.

वकील सुभाष चंद्र चतुर्वेदी का दावा है कि ज्ञानवापी में जो शिवलिंग मिला है. उसका राज तहखाने में छिपा हुआ है. तहखाने को जब खोला जाएगा और उसमें से मलबा हटाया जाएगा. तभी शिवलिंग का स्वरूप और ज्ञानवापी में मौजूद देवी-देवताओं की उपस्थिति की हकीकत सामने लाई जा सकेगी. इसको लेकर कोर्ट में वाद दाखिल किया गया है और न्यायालय के आदेश के अनुसार इस पर आगे की कार्यवाही की जाएगी.

जानकारी देते हिंदू पक्ष के अधिवक्ता सुभाष चंद्र चतुर्वेदी.

वकील सुभाष चंद्र चतुर्वेदी ने दावा किया है कि ज्ञानवापी परिसर में उम्मीद से ज्यादा साक्ष्य मिले हैं जो इस बात की गवाही दे रहे हैं कि यह पहले मंदिर था और बाद में इसे नष्ट कर इस पर मस्जिद बनाया गया. पश्चिमी दीवार हो या फिर मस्जिद का मेहराब तहखाना या वजू का स्थान, हर जगह हिंदू धर्म के चिन्ह मौजूद हैं. गौरतलब है किसी भी मस्जिद में त्रिशूल, सिंदूर का लेप, संस्कृत के श्लोक नहीं नजर आते हैं.

इसे भी पढे़ं-काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई आज

Last Updated : May 20, 2022, 11:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details