उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दीपावली से पहले बनारस में पकड़ी गई अवैध पटाखे की बड़ी खेप, तीन पर FIR दर्ज

By

Published : Oct 19, 2022, 12:59 PM IST

वाराणसी में लगभग 7 क्विंटल से ज्यादा अवैध पटाखे की खेप को पुलिस ने बरामद किया है. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. अवैध पटाखों को सीज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

Etv Bharat
बनारस में पकड़ी गई अवैध पटाखे की बड़ी खेप

वाराणसी: दीपावली के दौरान अवैध पटाखे की बिक्री को रोकने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है. वाराणसी में दीपावली से पहले शहर की सबसे बड़ी अवैध पटाखा मंडी कही जाने वाली दाल मंडी में पुलिस ने छापेमारी के दौरान मंगलवार की रात बड़ी मात्रा में पटाखे बरामद किए हैं. पुलिस ने दुकानों के अंदर छिपाकर बिक्री के लिए रखे लगभग 7 क्विंटल से ज्यादा अवैध पटाखों को पकड़ा है. इस मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है.

इंस्पेक्टर चौक शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि लहरतारा से अवैध पटाखों की खेप दालमंडी इलाके में दुकान के अंदर रखे जाने की सूचना मिली थी. पुलिस ने सूचना के आधार पर दुकान में घेराबंदी करते हुए जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस को देखकर लहरतारा से ट्रॉली पर माल लेकर आया युवक अचानक से भागने लगा. पुलिस ने उसे पकड़ने का प्रयास किया तो वह माल छोड़कर वहीं से भाग निकला. इस दौरान पुलिस को ट्रॉली पर लदे कार्टून और बोरे में अवैध पटाखे मिले. लगभग 7 क्विंटल से ज्यादा इस पटाखे की खेप को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया.

इसे भी पढ़े-अवैध पटाखा फैक्ट़्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में खतरनाक केमिकल बरामद

मालवाहक गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर उसके मालिक और अन्य जानकारी को जुटाया जा रहा है. इंस्पेक्टर चौक के मुताबिक, यह माल दालमंडी के आरिफ ने अवैध पटाखों की बिक्री के लिए मंगवाया था. लहरतारा से यह अवैध पटाखे जितेंद्र बहादुर के मालवाहक के जरिए इनकी दुकान तक पहुंचाए जा रहे थे. फिलहाल, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. अवैध पटाखों को सीज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

यह भी पढ़े-तीन क्विंटल अवैध पटाखे के साथ एक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details