उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

काशी पहुंचे कवि कुमार विश्वास, कहा विकास कार्यों के लिए बने STF

By

Published : Nov 16, 2019, 11:53 PM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 'साधो यह उत्सव का गांव' नामक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में कवि कुमार विश्वास शिरकत करने पहुंचे. इस दौरान कुमार विश्वास ने कहा कि काशी के विकास कार्य के लिए एक स्पेशल टास्क फोर्स बनाई जाए.

कुमार विश्वास.

वाराणसीः देश-विदेश में हिंदी भाषा को एक अलग पहचान बनाने वाले भारत के प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास शनिवार को वाराणसी पहुंचे. कुमार विश्वास एक पुस्तक विमोचन के कार्यक्रम में शिरकत करने बनारस पहुंचे थे. यहां पर उन्होंने न सिर्फ लोगों से रूबरू होकर अपनी कला का प्रदर्शन किया, बल्कि बनारस के रस को भी अपने शब्दों के जरिए बखूबी पेश किया.

कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे कुमार विश्वास.

कार्यक्रम के दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि वाराणसी में पिछले दिनों विकास का कार्य गति पकड़ता हुआ नजर आया है पर पौराणिक महत्ता वाले इस शहर में विकास के लिए एक अलग टास्क फोर्स का गठन करने की जरूरत है.

'बनारस' जिसके नाम में ही है रस
'साधो यह उत्सव का गांव' नाम की किताब के विमोचन के लिए वाराणसी पहुंचे कुमार विश्वास ने बनारस में हो रहे निर्माण कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि शहर में पौराणिक तक जीवित रखते हुए जो निर्माण कार्य किए जा रहे हैं, वह प्रशंसा के काबिल हैं

पर जिस शहर का इतिहास पौराणिक है, उसके निर्माण के लिए देश-विदेश की बहुमूल्य तकनीकों की आवश्यकता होती है, जिससे उस शहर की संस्कृति को कोई भी क्षति न पहुंचे. कुमार विश्वास के अनुसार स्पेशल टास्क फोर्स में बनारस से जुड़े उन लोगों को सम्मिलित किया जाना चाहिए, जिनको काशी के इतिहास और पौराणिकता से जुड़ाव और लगाव हो.

इसे भी पढ़ें-वाराणसी: पर्यटन विभाग गंगा में चलाएगा क्रूज, पर्यटकों की संख्या में होगा इजाफा
बनारस के अल्लहड़पन और मस्ती की ओर इशारा करते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि खुद उनके अंदर भी शहर का अंश मौजूद है. जब भी मौका मिलता है, वह शहर में आने के लिए आतुर रहते हैं. उन्हाेंने कहा कि कार्यक्रमों में शिरकत करने के अलावा काशी घूमने में भी उन्हें काफी दिलचस्पी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details