उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Krishna Janmashtami 2021: नन्हें 'राधा-कृष्ण' ने अनोखे अंदाज में लोगों को किया कोरोना से जागरूक

By

Published : Aug 29, 2021, 4:49 PM IST

जन्माष्टमी का त्यौहार कल यानी 30 अगस्त को है. लेकिन कल की पूजा की तैयारियां आज से शुरू हो गईं हैं. वहीं कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए, जन्माष्टमी के मौके पर वाराणसी में राधा-कृष्ण बने बच्चे अनोखे अंदाज में लोगों को जागरूक करते नजर आए.

राधा-कृष्ण बने बच्चों ने लोगों को किया कोरोना से जागरूक
राधा-कृष्ण बने बच्चों ने लोगों को किया कोरोना से जागरूक

वाराणसी :पूरे देश में हर जगह श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम है. अभी से ही लोग कल की पूजा की तैयारियों में जुटे हुए हैं. लेकिन इस बात का भी ध्यान रखना है कि कोरोना वायरस का खतरा अभी भी टला नहीं है. इसको लेकर सतर्क रहना बहुत भी बहुत जरूरी है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए वाराणसी के एक पार्षद को जन्माष्टमी के मौके पर, लोगों को कोरोना वायरस की तीसरी लहर के प्रति जागरूक करने के लिए, एक अनोखी मुहिम अपनाते हुए देखा गया. उन्होंने राधा कृष्ण बने नन्हें बच्चों के जरिए लोगों में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सतर्कता बरतने और जागरूक रहने का संदेश दिया.

दरअसल, कोरोना वायरस की दोनों लहरों का दंश पूरा विश्व झेल चुका है. वहीं अब तीसरी लहर की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं. इसको देखते हुए कृष्ण जन्माष्टमी के पूर्व वाराणसी के भारतीय जनता पार्टी से बंगाली टोला वार्ड के पार्षद ने एक अनोखी पहल की शुरुआत करते हुए, जागरूकता अभियान चलाया. हाथों में माइक लेकर घूम-घूमकर लोगों को जागरूक करते हुए दिखे. उनके साथ राधा-कृष्ण की जोड़ी भी है. जहां राधा लोगों को मास्क बांटते हुए दिखीं तो वहीं कृष्ण अपने हाथों में 'दो गज की दूरी मास्क है जरूरी' का स्लोगन हाथों में लिए लोगों को जागरूक करते हुए, अपने नन्हें कदमों से आगे बढ़ते हुए दिखाई दिए.

राधा-कृष्ण बने बच्चों ने लोगों को किया कोरोना से जागरूक

इसे भी पढे़ं-National Sports Day 2021: हॉकी के ‘जादूगर’ ध्यानचंद की जंयती पर उठी भारत रत्न देने की मांग

वहीं इस दौरान राधा-कृष्ण की मनमोहक जोड़ी शहर में मास्क और वैक्सीन लगाने को लेकर लोगों को जागरूक करते हुए भी नजर आए. इसके साथ ही बच्चों ने लोगों को सन्देश दिया कि मास्क जरूर पहने और वैक्सीन जरूर लगवाएं. वहीं राधा बनी बच्ची रानी ने कहा कि आज हम लोगों से कह रहे हैं कि मास्क पहनिए क्योंकि दो गज की दूरी मास्क है जरूरी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details