उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: डर्बीशायर क्लब ने मनायी गायक किशोर कुमार की पुण्यतिथि

By

Published : Oct 13, 2019, 8:53 PM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में संगीत के जादूगर कहे जाने वाले किशोर कुमार की पुण्यतिथि पर लोगों ने श्रद्धांजलि दी. किशोर कुमार 13 अक्टूबर 1997 में इस दुनिया को अलविदा कह दिए थे.

वाराणसी में मनाई गई किशोर कुमार की पुण्यतिथि.

वाराणसी:संगीत की नगरी काशी में आज संगीत के जादूगर कहे जाने वाले किशोर कुमार की पुण्यतिथि पर लोगों ने श्रद्धांजलि दी. डर्बीशायर क्लब के बैनर तले वाराणसी के राजनारायण पार्क में प्रशंसकों ने किशोर कुमार के 32वें पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी गई. बता दें कि किशोर कुमार 13 अक्टूबर 1997 में इस दुनिया को अलविदा कह दिए थे. उनके नग्मे आज भी काशी की गलियों में लोग गुनगुनाते हैं.

डर्बीशायर क्लब ने मनायी गायक किशोर कुमार की पुण्यतिथि.

किशोर कुमार को युगों-युगों तक दुनिया करती रहेगी याद
किशोर कुमार ने हिंदी सिनेमा में जिस तरीके से अपना योगदान दिया है, उसे युगों-युगों तक दुनिया याद करती रहेगी. वहीं किशोर कुमार द्वारा गाए गानों को आज भी लोग सुनकर अपने सारे दुख तकलीफ भूल जाया करते हैं. उन्होंने जिंदगी के सफर में जितनी भी परेशानियां या खुशियां आती हैं उन सारे पदों पर गाने गाए हैं. इसको लोग सुनकर आज भी किशोर कुमार को भूल नहीं पाते हैं.

अपने गानों की वजह से हर दिल तक पहुंचे किशोर कुमार
संगीत से वाराणसी का विशेष रुझान होने की वजह से आज किशोर कुमार की पुण्यतिथि पर डर्बीशायर के कार्यकर्ताओं ने किशोर कुमार को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. वहीं उनके द्वारा गाए गए गानों को भी खूब याद किया गया. यहीं नहीं कार्यकर्ताओं का यह भी कहना है कि जिस तरीके से किशोर कुमार ने समाज में अपने गानों की वजह से हर दिल तक पहुंचने का काम किया यह सदियों में किसी एक व्यक्ति में इस तरह की खूबियां होती हैं. किशोर कुमार ने अपनी आवाज के खुशबू से पूरे समाज को सराबोर कर देते थे.

इसे भी पढ़ें:- शामली: नहीं थे कोचिंग के पैसे, इंटरनेट से पढ़ाई कर स्वीटी बन गई पीसीएस अफसर

ABOUT THE AUTHOR

...view details