उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना काल में खुला बाबा विश्वनाथ का खजाना, मरीजों तक पहुंचाई जा रही दवा और ऑक्सीजन

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास ने मानव कल्याण के लिए अपना खजाना खोल दिया है. विश्वनाथ मंदिर प्रशासन बाबा विश्वनाथ को मिलने वाले चढ़ावे और अन्य मदों से आने वाले रुपयों से संक्रमित मरीजों को दवा और ऑक्सीजन पहुंचाने में जुटा हुआ है.

By

Published : May 5, 2021, 11:05 AM IST

Updated : May 5, 2021, 12:03 PM IST

kashi vishwanath temple
काशी विश्वनाथ मंदिर.

वाराणसी:काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन की तरफ से लगातार संक्रमित मरीजों की सेवा की जा रही है. एक तरफ जहां उनके घर पर खाना पहुंचाया जा रहा है तो दूसरी तरफ अब उनके इलाज की व्यवस्था भी मंदिर प्रशासन अपने स्तर पर कर रहा है. मरीजों को ऑक्सीजन, उनके घरों तक दवा और मेडिकल उपकरण पहुंचाने के साथ ही बाबा विश्वनाथ मंदिर के सेवादार कोविड मरीजों की दिन रात सेवा में लगे हुए हैं.

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास की तरफ से दानदाताओं से प्राप्त चढ़ावे से कोरोना संकट काल में मानव सेवा का काम किया जा रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देशन व निगरानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उनके ड्रीम प्रोजेक्ट निर्माणाधीन श्री काशी विश्वनाथ धाम के पूर्ण हो जाने पर ऐसे ही जन कल्याण के कार्यों को और तीव्र गति से आगे बढ़ाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:'रोशनी' बनी उम्मीद, 15 लाख की गाड़ी को बनाया एंबुलेंस

कोरोना पीड़ितों के इलाज पर खर्च की जा रही चढ़ावे की राशि

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि विश्वनाथ मंदिर में आए चढ़ावे के पैसों को कोविड महामारी के समय कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए खर्च किया जा रहा है. दीनदयाल अस्पताल में लगे ऑक्सीजन प्लांट में दानदाता के अलावा जो भी अतिरिक्त खर्च आ रहा है, वह खर्च भी श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास वहन करेगा. इसके अलावा कोरोना में इस्तमाल होने वाली दवाओं की किट, होमी भाभा कैंसर अस्पताल में मेडिकल उपकरण व बीएचयू में संविदा पर 3 कर्मचारी भी मंदिर की ओर से भेजे गए हैं.

Last Updated : May 5, 2021, 12:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details