उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

19 अप्रैल को होगा काशी विद्यापीठ छात्रसंघ का चुनाव, 10 हज़ार विद्यार्थी करेंगे मतदान

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ के चुनाव की तारीख की घोषणा कर ही दी गई. यहां छात्रसंघ का चुनाव 19 अप्रैल को होगा. उसी दिन शाम को परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी. चार प्रमुख पदों के लिए 14 उम्मीदवार मैदान में जबकि 10 हजार छात्र अपने मतों का प्रयोग करेंगे. ये चुनाव 24 दिसंबर 2021 को होना था जिसे बाद में स्थगित कर दिया गया था.

By

Published : Apr 17, 2022, 6:06 PM IST

etv bharat
kashi

वाराणसी: काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव की तिथि की घोषणा कर दी गई है. प्रशासन के निर्देश पर 19 अप्रैल को वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ प्रशासन ने छात्र संघ चुनाव कराया जाएगा. लगभग दस हज़ार विद्यार्थी इसमें मतदान करेंगे. इसके लिए परिसर में कुल 23 बूथ बनाए गए हैं.

छात्र संघ चुनाव की तिथि को लेकर के लंबे वक्त से इंतजार हो रहा था. पूर्व में ये चुनाव 24 दिसंबर को 2021 को होने थे. इसके लिए 14 दिसंबर 2021 को अधिसूचना भी जारी कर दी गई थी. प्रत्याशियों की सूची भी जारी हो गई थी. बाद में जिला प्रशासन के निर्देश पर 20 दिसंबर को चुनाव स्थगित कर दिया था. तब से चुनाव कराने के लिए दोबारा तिथि की घोषणा का इंतजार हो रहा था. इसके बाद छात्र संघ के कुछ प्रत्याशियों ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर दी. इस पर न्यायालय ने आदेश दिया कि प्रशासन के निर्देश पर ही चुनाव कराए जा सकते हैं. न्यायालय के आदेश के लगभग 4 महीने बाद प्रशासन के निर्देश पर अब विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव कराने की तिथि की घोषणा की गई है.

यह भी पढ़ें: यूपी में छात्रसंघ से क्यों घबराते हैं 'सरकार', जानिए क्या हैं प्रदेश में राजनीति की नर्सरी के हाल

10 हजार विद्यार्थी करेंगे मतदान: विश्वविद्यालय के पीआरओ डॉ. नवरत्न सिंह ने बताया कि 19 अप्रैल को सुबह 9 बजे से 2 बजे तक मतदान होगा. उसके बाद साढ़े तीन बजे से मतगणना की प्रक्रिया शुरू होगी. निगरानी के लिए संकाय अध्यक्षों के साथ 7 सदस्यीय पर्यवेक्षक की टीम बनाई गई है. इसके साथ ही मतदान और मतगणना के लिए अध्यापक व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. उन्होंने बताया कि 19 अप्रैल को लगभग 10 हजार विद्यार्थी अपने मतों का प्रयोग करेंगे.

4 प्रमुख पदों के लिए 14 प्रत्याशी हैं मैदान में: छात्रसंघ चुनाव में चार प्रमुख पदों पर 14 प्रत्याशी मैदान में है. इसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पुस्तकालय मंत्री के पद पर चार-चार और महामंत्री पर 2 प्रत्याशी मैदान में हैं.इसके अलावा पांच संकाय प्रतिनिधि के लिए 10 प्रत्याशी मैदान में है.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details