उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उत्तर और दक्षिण के खिलाड़ियों का होगा संगमम, 8 दिवसीय खेल महोत्सव का होगा आयोजन

वाराणसी में तमिल संगमम को यादगार बनाने के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण 8 दिवसीय खेल महोत्सव का आयोजन कर रहा है. इसमें उत्तर और दक्षिण के खिलाड़ियों का संगम देखने को मिलेगा.

By

Published : Dec 6, 2022, 7:27 AM IST

खेल महोत्सव
खेल महोत्सव

वाराणसी: जिले में काशी तमिल संगमम का आयोजन किया जा रहा है. इसके तहत तमिल से पहुंचे लोगों को काशी की सभ्यता के साथ उनको पौराणिक ऐतिहासिक चीजों का भी दर्शन कराया जा रहा है. उसी के साथ लोग अपने-अपने प्रोग्राम के माध्यम से इस काशी तमिल संगमम को यादगार बनाने के लिए अलग-अलग ऐतिहासिक कार्य कर रहे हैं. इसी के तहत भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा 8 दिवसीय खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

काशी तमिल संगमम में संस्कृति, सभ्यता एवं धार्मिक यात्रा के साथ-साथ अब उत्तर और दक्षिण के खिलाड़ियों का भी संगमम देखने को मिलेगा. महामना की बगिया में आयोजित इस भव्य कार्यक्रम में आठ दिवसीय खेल महोत्सव का भी आयोजन होगा. इसमें आठ प्रकार के खेलों का आयोजन किया जाएगा. भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा बीएचयू में 8 से 15 दिसंबर तक कुल आठ प्रकार के खेलों का आयोजन किया जा रहा है. इस खेल महोत्सव में उत्तर और दक्षिण के खिलाड़ियों का खेल आयोजित कराया जा रहा है.

बीएचयू के हॉकी स्टेडियम में 8 दिसंबर को हॉकी की प्रतियोगिता कराई जाएगी. 9 दिसंबर को फुटबॉल स्टेडियम में फुटबॉल की प्रतियोगिता होगी. 10 दिसंबर को बास्केटबॉल का आयोजन किया जाएगा. बास्केटबॉल का आयोजन बीएचयू के एमपी हॉल में होगा. 11 दिसंबर को क्रिकेट मैच का आयोजन होगा. इसमें उत्तर और दक्षिण के खिलाड़ी बीएचयू के आईआईटी क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेलेंगे. वहीं, 12 दिसंबर को टेबल टेनिस और बैडमिंटन का आयोजन होगा. यह आयोजन बीएचयू के एमपी हॉल में आयोजित होगा. 13 दिसंबर को वॉलीबॉल का आयोजन होगा जो बीएचयू के मैदान में आयोजित होगा.

यह भी पढ़ें:तेज हुई निकाय चुनाव की हलचल, दावेदार टिकट की जोड़-तोड़ में जुटे

14 दिसंबर को खो-खो का आयोजन होगा जो बीएचयू के मैदान में आयोजित होगा. 15 दिसंबर को कबड्डी का आयोजन होगा जो बीएचयू के मैदान में आयोजित किया जाएगा. इस पूरे खेल आयोजन में दोनों ही तरफ से महिला और पुरुष की टीम बनाई गई है. इसमें उत्तर और दक्षिण के खिलाड़ी इन सभी मैचों में प्रतिभाग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details