उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फिल्म नहीं इल्म की नगरी बने काशी: कैलाश खेर

वाराणसी संगीत महोत्सव में शिरकत करने पहुंचे सूफी गायक कैलाश खेर की आवाज का जादू श्रोताओं के सिर चढ़कर बोला. मां गंगा के किनारे कैलाश ने सूफियाना गीतों की प्रस्तुति से श्रोताओं को संगीत के सम्मोहन में देर रात तक बांधे रखा.

By

Published : Mar 14, 2021, 4:01 PM IST

कैलाश खेर के सुरों पर झूमे काशीवासी.
कैलाश खेर के सुरों पर झूमे काशीवासी.

वाराणसी: राजघाट पर आयोजित महाशिवरात्रि संगीत महोत्सव में शिरकत करने सूफी गायक कैलाश खेर शनिवार को काशी पहुंचे. उन्होंने रात्रि में मुक्ताकाशीय मंच से अपनी प्रस्तुति दी. उन्हें सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग घाट पर जमे रहे.

कैलाश खेर के सुरों पर झूमे काशीवासी.


बदल रही है काशी
इस दौरान सूफी गायक कैलाश खेर से ईटीवी भारत ने बातचीत की. कैलाश खेर ने कहा कि काशी बहुत बदल गई है. जब मैं पहले आता था तो यहां के लोगों के जीने का ढंग अलग था और अब लगता है कि यहां के लोग विकसित हो रहे हैं. इस बदलाव के लिए कैलाश खेर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया.

सूफी गायक कैलाश खेर.
फिल्म नहीं इल्म की नगरी बने काशीफिल्म सिटी के बाबत कैलाश खेर ने कहा कि यह फिल्म सिटी नहीं, बल्कि अध्यात्म नगरी होगी और यह पूरे प्रदेश की तस्वीर बदलेगी. फिल्म नगरी तो कई हैं, लेकिन यहां इल्म और अध्यात्म की नगरी बनाई जाए. काशी प्रदेश के अध्यात्म का गढ़ है. यहां पर भगवान राम, कृष्ण और शिव मौजूद हैं. मैं जब भी बनारस आता हूं तो ऐसा लगता है कि मैं शिवमय हो गया हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details