उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 24, 2022, 5:39 PM IST

ETV Bharat / state

काशी में जल शक्ति विभाग मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अधिकारियों के साथ की बैठक

उत्तर प्रदेश सरकार में जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह रविवार को वाराणसी कैण्ट रेलवे स्टेशन पहुंचे. जहां कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों के साथ उनका जोरदार स्वागत किया गया.

etv bharat
अधिकारियों के साथ की बैठक

वाराणसीः जल शक्ति विभाग मंत्री स्वतंत्र देव सिंह रविवार को वाराणसी कैण्ट रेलवे स्टेशन पहुंचे. जहां से वे सबसे पहले काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन के लिए गये. इसके बाद वे जल शक्ति विभाग के मंडल अधिकारियों संग समीक्षा बैठक करने सर्किट हाउस पहुंचे. इसके साथ वे बीजेपी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण कार्यशाला में भी हिस्सा लेंगे.

वहीं मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सिंचाई विभाग की बैठक हुई है. इन जरूरतों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. सभी किसानों के खेत तक पानी पहुंचे. नलों से शुद्ध और साफ पानी लोगों के घरों में मिले. इसके साथ ही 2024 तक बुंदेलखंड से लेकर काशी तक गांव में प्रत्येक अंतिम व्यक्ति को नल के माध्यम से शुद्ध पानी मिले. वहीं उन्होंने कहा कि ये सपना हमारे पीएम मोदी का है.

जिसे हम सब मिलकर साकार करेंगे. बाढ़ की भी व्यवस्था हो रही है. उसकी भी व्यवस्था हम लोग ठीक ढंग से कर रहे हैं. पूर्वांचल में जो भी क्षेत्र बाढ़ प्रभावित हैं, जिन नदियों में बाढ़ आती है, उनकी परियोजनाओं का टेंडर हो चुका है. जो मई-जून तक पूरी हो जाएंगी.

इसे भी पढ़ें- आजम खां से जेल में मिलने पहुंचे सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा, जेल प्रशासन ने वापस लौटाया

मंत्री ने विपक्षियों पर बात करते हुए कहा कि इस वक्त विपक्ष की भूमिका है कि सदन के अंदर और बाहर सरकार के साथ मिलकर गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करें. अगर उन्हें लगता है, इसमें और भी सुझाव दिये जा सकते है तो अपना सुझाव दें. वहीं बैठक में जल शक्ति विभाग के सभी मंडल अधिकारी, कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव और विधायक नीलकंठ तिवारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details