उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: जिला जेल के कैदियों ने बनाया जुगाड़ से टनल, 10 सेकंड में करता है सैनिटाइज

यूपी के वाराणसी में जिला जेल के बंदियों ने एक टनल का निर्माण किया है. इस टनल से गुजरने वाला व्यक्ति पूरी तरह से सैनिटाइज हो जाता है. इस टनल के प्रयोग से जेल में आने वाले हर व्यक्ति को सैनिटाइज किया जा रहा है.

By

Published : Apr 14, 2020, 11:35 AM IST

जिला जेल के कैदियों ने बनाया जुगाड़ से टनल
जिला जेल के कैदियों ने बनाया जुगाड़ से टनल

वाराणसी: वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस ने बहुत ही खतरनाक रूप ले लिया है. यही वजह है कि इस बीमारी से बचने के लिए हर कोई जरूरी कदम उठा रहे हैं. कहीं से कोई गलती न हो इसके लिए लोग एक दूसरे से दूरी बनाकर रह रहे हैं. कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा प्रदेश की जेलों में हैं, क्योंकि यहां सैकड़ों की संख्या में बंदी मौजूद हैं. इसलिए हर जेल में विशेष सतर्कता बरती जा रही है.

जिला जेल के कैदियों ने बनाया जुगाड़ से टनल

इन सबके बीच वाराणसी की जिला जेल के बाहर टेंट की सामग्री और कुछ अन्य जुगाड़ से यहां बंद कैदियों ने एक टनल को तैयार किया है. इस टनल के बीच से गुजरने के दौरान गुजरने वाला पूरी तरह से सैनिटाइज हो जाएगा.

इसके बारे में जेल के अधिकारियों का कहना है कि जेल में कैदियों को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है, यदि कोई नया कैदी जेल में आ रहा है तो उसे पहले ही बाहर रोककर उसके सारे कपड़े धुलवा कर उसके नहाने के बाद ही जेल में एंट्री दी जा रही है.

इस टनल से गुजरने के बाद उसे और जेल में आने वाले हर व्यक्ति को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जा रहा है. यहां तक कि जेल में प्रवेश करने के बाद नए बंदी को 14 दिनों तक पूरी तरह से अन्य बंदियों से अलग रखा जा रहा है. उसका स्वास्थ्य परीक्षण करवाया जा रहा है. सब कुछ नॉर्मल होने के बाद ही उसे नॉर्मल बैरक में शिफ्ट किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details