उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्टार बल्लेबाज शिखर धवन पहुंचे वाराणसी, विशेष पूजा में हुए शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन मंगलवार रात वाराणसी पहुंचे. वाराणसी में उन्होंने बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए. इसके बाद वह सप्त ऋषि आरती में भी शामिल हुए. यहां के बाद शिखर काल भैरव मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने विशेष पूजन किया. इस दौरान शिखर ने अपने प्रशंसकों के साथ सेल्फी भी ली.

By

Published : Jan 20, 2021, 2:11 AM IST

Updated : Jan 20, 2021, 1:21 PM IST

स्टार बल्लेबाज शिखर धवन पहुंचे वाराणसी
स्टार बल्लेबाज शिखर धवन पहुंचे वाराणसी

वाराणसी: टीम इंडिया के धुआंधार बल्लेबाज और सबके चहेते शिखर धवन मंगलवार की रात अचानक बनारस पहुंचे. यह शिखर धवन का निजी दौरा था और वह पूजा-पाठ के सिलसिले में बनारस पहुंचे थे. शाम में विश्वनाथ मंदिर में होने वाली सप्त ऋषि आरती में वह अपने आप को शॉल से ढककर और मास्क पहनकर पहुंचे थे, लेकिन उनके प्रशंसक उन्हें पहचान गए.

स्टार बल्लेबाज शिखर धवन पहुंचे वाराणसी

इसके बाद वह सीधे काल भैरव मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने विधिवत दर्शन पूजन किया. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के गाबा में मिली जीत की खुशी शिखर धवन के चेहरे पर साफ दिख रही थी.

बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के बाद उन्होंने वहां मौजूद अपने प्रशंसकों के साथ सेल्फी भी ली.

बाबा विश्वनाथ में टेका मत्था

बनारस पहुंचे शिखर धवन ने विश्वनाथ मंदिर में सप्त ऋषि आरती में शिरकत की. बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के बाद उन्होंने वहां मौजूद अपने प्रशंसकों के साथ सेल्फी भी ली. इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से ऑस्ट्रेलिया में रचे गए इतिहास पर खुशी जाहिर कर टीम इंडिया को बधाई भी दी. हालांकि इस दौरान उन्होंने मीडिया से दूरी बनाए रखी.

इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के गाबा में मिली जीत की खुशी शिखर धवन के चेहरे पर साफ दिख रही थी.

काल भैरव में किया विशेष अनुष्ठान

बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के बाद शिखर काल भैरव मंदिर पहुंचे. वहां गर्भ गृह में शिखर धवन ने बाबा काल भैरव का भैरवाअष्टक शिव पूजन संपन्न कराया. इसके बाद उन्होंने बाबा को तेल भी अर्पित किया. काल भैरव मंदिर के पुजारियों ने बताया कि शिखर धवन किसी विशेष अनुष्ठान के लिए काशी पहुंचे थे. यहां पर उन्होंने विधिवत बाबा काल भैरव की पूजा की. इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के विजय रथ को आगे भी जारी रखने की मनोकामना की.

शाम में विश्वनाथ मंदिर में होने वाली सप्त ऋषि आरती में वह अपने आप को शॉल से ढककर और मास्क पहनकर पहुंचे थे
Last Updated : Jan 20, 2021, 1:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details