उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किए बाबा विश्वनाथ के दर्शन, सीएए पर बोले- सभी एकजुट रहें

यूपी के वाराणसी में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन भी किया. उन्होंने वाराणसी के विकास को लेकर पीएम मोदी की जमकर तारीफ की.

By

Published : Jan 16, 2020, 11:49 AM IST

Updated : Jan 16, 2020, 11:59 AM IST

etv bharat
हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किए बाबा विश्वनाथ के दर्शन.

वाराणसी:हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय गुरुवार को वाराणसी जिले में थे. उन्होंने सुबह श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया. मीडिया से बातचीत में उन्होंने वाराणसी के हो रहे विकास की जमकर तारीफ की. उन्होंने देश में नशा मुक्ति की बात कहते हुए नागरिकता संशोधन अधिनियम पर देशवासियों को एकजुट रहने की अपील भी की.

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किए बाबा विश्वनाथ के दर्शन.

आध्यात्मिक केंद्र का स्थान है वाराणसी
हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल ने कहा कि आज स्वामी विश्वेश्वर नाथ जी का दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. उन्होंने कहा कि मैंने भगवान का ध्यान किया और वाराणसी में आने वाले हर व्यक्ति का आध्यात्मिक जुड़ाव होता है. सारी दुनिया के लोग अपनी भावनाओं श्रद्धा से जुड़कर इसे देखते हैं. यह आध्यात्मिक केंद्र का स्थान है. मैं कल वाराणसी आया यहां बहुत बदलाव मुझे देखने को मिला है, यहां मुझे लगा कि बहुत तेजी से विकास हो रहा है. विशेषकर मंदिर परिसर में चल रहे मंदिर के नव निर्माण का कार्य देखकर बहुत अच्छा लगा.

पीएम मोदी ने काशी में किया है सराहनीय कार्य
उन्होंने कहा कि यहां 280 मकानों के अंदर छिपे लगभग 42 मंदिरों को सामने लाया गया और इनका अब री डेवलपमेंट किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां के सांसद के तौर पर लगभग 12 सौ करोड़ रुपये से ऊपर के इस प्रोजेक्ट को भव्यता देने का जो कार्य और निर्णय किया है. वह निश्चित तौर पर सराहनीय है और साहसिक भी है. सबसे बड़ी बात इसमें किसी ने खिलाफत नहीं की और सरकार ने भी सभी को बड़े अच्छे तरीके से पुनर्वासित किया. मुझे विश्वास है कि यह बड़ा आध्यात्मिक केंद्र बनेगा और सभी को अध्यात्म और एकजुट करने के साथ शांति भी मिलेगी.

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल ने कहा कि हिमाचल के गवर्नर होने के नाते मैंने यहां पर प्रार्थना की है कि मेरे हिमाचल प्रदेश में जो शांत और देवभूमि हैं, वहां और भी ज्यादा प्रगति हो और जनता की जिंदगी में सुधार हो.

इसे भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस परेड में राजपथ पर दिखेगा काशी विश्वनाथ धाम का मॉडल

देशभर में होनी चाहिए नशा मुक्ति
उन्होंने कहा कि देश भर में नशा मुक्ति होनी चाहिए और भारत नशा मुक्त होना चाहिए. जो कुरीतियां हैं, इन सब को दूर करने के लिए मैंने भगवान से प्रार्थना की है. वहीं सीएए को लेकर उन्होंने कहा कि मैं इस बारे में कुछ भी नहीं बोलना चाहता, इसे संसद में पारित किया गया और उसके बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता, लेकिन यह है कि देश को अखंडता और एकता के साथ रखना चाहिए. यह 130 करोड़ भारतवासियों की जिम्मेदारी है कि देश में शांति और अमन से रहें और इसी भावना के साथ सबको रहना चाहिए.

Last Updated : Jan 16, 2020, 11:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details