उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हज यात्रा के लिए जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर, खुलेंगे सुविधा सेंटर

हज यात्रा को लेकर वाराणसी में उत्तर प्रदेश हज सेवा समिति ने बैठक के महत्वपूर्ण निर्णय लिए. इस बैठक में हज यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है.

By

Published : Nov 18, 2020, 3:02 PM IST

etv bharat
etv bharat

वाराणसी :इस बार हज यात्रा को लेकर वाराणसी के बेनियाबाग स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में उत्तर प्रदेश हज सेवा समिति की बैठक सम्पन्न हुई. बैठक में हज यात्रा में शामिल होने वाले लोगों को आवेदन करने में सुविधा देने के लिए पूर्वांचल भर में सुविधा सेंटर खोले जाने का निर्णय लिया गया.

जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

इस बैठक में हज यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. इस पर कॉल कर आवेदन करने वाले लोग जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

नंबर इस प्रकार है..

9506041786, 9454687342, 9580788407 और 9554860155.

शहर भर में खोले जायेंगे हेल्प सेंटर

इस बार सभी आवेदन ऑनलाइन हो रहे हैं. इसके संबंध में बैठक में सेंट्रल हज कमेटी के पूर्व सदस्य डॉ. इफ्तिखार अहमद ने कहा कि शहर के सरैया, जलालीपुरा, कच्चीबाग, जैतपुरा, नई सड़क, रेवड़ी तालाब, लल्लापुरा, मदनपुरा, रामनगर, बजरडीहा, गौरीगंज और लोहता समेत अन्य क्षेत्रों में निशुल्क सेवा देने के लिए हेल्प सेंटर खोले जायेंगे.

ऐसे करें आवेदन

हज यात्रा 2021 के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को फार्म के साथ पासपोर्ट के पहले और आखिरी पेज की स्कैन कॉपी, आधार कार्ड, कैंसिल चेक, सफेद बैकग्राउंड की पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करना होगा. इसके साथ 300 रुपये ऑनलाइन ही जमा करने होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details