उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगी कोरोना की वैक्सीन

वाराणसी में कोरोना को लेकर स्वास्थ्य महकमा काफी संजीदा है. अभी कोरोना वैक्सीन आई भी नही है कि विभाग ने अपनी ओर से तैयारियां शुरू कर दी हैं. स्वास्थ्य विभाग पहले चरण में आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को टीका लगवाने की तैयारी कर रहा है.

By

Published : Nov 26, 2020, 2:39 AM IST

स्वास्थ्यकर्मियों को पहले लगेगी वैक्सीन
स्वास्थ्यकर्मियों को पहले लगेगी वैक्सीन

वाराणसीः कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग की चिंतायें बढ़ गई हैं. तभी तो वैक्सीन अभी आई भी नहीं है, लेकिन विभाग अभी से इसकी तैयारियों में जुट गया है. आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को कोविड-19 की वैक्सीन पहले लगवाने की स्वास्थ्य विभाग तैयारी कर रहा है. इसकी लिस्ट तैयार कर ली गयी है. जिसमें 3 हजार कर्मियों का नाम दर्ज किया गया है.

स्वास्थ्यकर्मियों को पहले लगेगी वैक्सीन
वैक्सीन आने के बाद सबसे पहले इसे स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जायेगा. इसके लिए बीते 17 दिनों से विभाग शासकीय और निजी अस्पतालों के स्वास्थ्यकर्मियों का डाटा तैयार कर रहा है. वाराणसी में अबतक 3 हजार स्वास्थ्यकर्मियों की लिस्ट तैयार कर लखनऊ भेज दी गयी है. नए निर्देश के तहत अब इसमें आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को भी लिस्ट में शामिल किया गया है. सीएमओ डॉक्टर वी बी सिंह के मुताबिक सबसे पहले फ्रंटलाइनर को वैक्सीन लगवाया जायेगा. इसके बाद दूसरे लोगों को बारी-बारी से वैक्सीन लगाई जायेगी. शासन का जो निर्देश आयेगा स्वास्थ्य विभाग उसी के मुताबिक काम करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details