उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 29, 2019, 2:06 PM IST

ETV Bharat / state

15 मिनट में पहुंचे एंबुलेंस इसलिए बीजेपी पूरा कर रही अपना वादा: स्वास्थ्य मंत्री

जिले में शनिवार को एंबुलेंस सेवा की शुरुआत करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री ने विधिवत पूजा पाठ के बाद नारियल फोड़कर हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस को रवाना किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने जो वादा किया उसे पूरा कर रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने  9 नई एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना.

वाराणसी:उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार इन दिनों हर जिले पर विशेष ध्यान दे रही है. शायद यही वजह है कि स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह हर रोज किसी न किसी जिले में निरीक्षण कर कुछ न कुछ सौगातें दे रहे हैं. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में स्वास्थ्य मंत्री ने 9 नई एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने शपथ पत्र में इस बात का जिक्र किया था कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हो सकें.

स्वास्थ्य मंत्री ने 9 एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना.

स्वास्थ्य मंत्री ने 9 एंबुलेंस को हरीझंडी दिखाकर किया रवाना

  • प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के उद्देश्य से प्रदेश सरकार नई एंबुलेंस की सौगात हर जिले को दे रही है.
  • जिले को स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने 9 एंबुलेंस की सौगात दी है.
  • ग्रामीण क्षेत्रों में 20 मिनट और शहरी क्षेत्र में 15 मिनट में एंबुलेंस पहुंचाने को लेकर प्रदेश सरकार अपना वादा पूरा करने की बात कह रही है.
  • जिले में 102 एंबुलेंस सेवा की 37 एंबुलेंस पहले से मौजूद हैं, जबकि 108 एंबुलेंस सेवा की 17 एंबुलेंस सपा सरकार की तरफ से जिले को दी गई थी.
  • शनिवार को 9 नई एंबुलेंस जिले को सौंपी गई है यानी अब जिले में समय से एंबुलेंस पहुंच सके, इसके लिए पर्याप्त व्यवस्था की जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details